मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

संदीप लमिछाने बने नेपाल क्रिकेट टीम के नए कप्तान

ज्ञानेंद्र मल्ला की जगह लेंगे लमिछाने, इस समय वह बीबीएल में होबार्ट हरिकेन्स का हिस्सा हैं

हाल ही में संदीप लमिछाने ने एवेरेस्ट प्रीमियर लीग में भी अपनी टीम की कप्तानी की थी  •  Peter Della Penna

हाल ही में संदीप लमिछाने ने एवेरेस्ट प्रीमियर लीग में भी अपनी टीम की कप्तानी की थी  •  Peter Della Penna

21 वर्षीय लेग स्पिनर संदीप लमिछाने को नेपाल क्रिकेट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। लमिछाने इस समय ऑस्ट्रेलिया में हैं, जहां वह होबार्ट हरिकेन्स की ओर से बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेल रहे हैं, बीबीएल में लमिछाने का ये चौथा सीज़न है। लमिछाने से पहले नेपाल के कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला थे।
सितंबर में नेपाल का नेतृत्व करते हुए 31 वर्षीय मल्ला ने ओमान और यूएसए के ख़िलाफ़ लगातार दो वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली थी। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ों को कई सूत्रों के हवाले से ये पता चला है कि मल्ला और टीम के उप-कप्तान दिपेंद्र सिंह से नेतृत्व इसलिए छीन लिया गया है क्योंकि उनके और नेपाल क्रिकेट संघ के बीच काफ़ी समय से अनबन चल रही थी।
इससे पहले लमिछाने 2016 में नेपाल अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं और 2017 में भी उनके ऊपर अंडर-19 एशिया क्रिकेट काउंसिल अंडर-19 विश्वकप क्वालीफ़ायर में टीम की ज़िम्मेदारी थी। वह हाल ही में नेपाल के घरेलू टी20 फ़्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट, एवेरेस्ट प्रीमियर लीग में अपनी टीम काठमांडू किंग्स-XI के भी कप्तान रह चुके हैं।

पीटर डेला पेना (@PeterDellaPenna) ESPNcricinfo के यूएसए संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।