ख़बरें

यह विश्व कप विजेता अब खेलेगा अमेरिका में

प्लंकेट की पत्नी अमेरिकी हैं और उन्होंने पहले भी यूएसए से खेलने में दिलचस्पी दिखाई है

Liam Plunkett acknowledges the applause of the crowd after finishing with figures of 3 for 42, England v New Zealand, World Cup 2019, Lord's, July 14, 2019

लियम प्लंकेट अब अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलेंगे  •  Getty Images

सरी और इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ और 2019 विश्व कप विजेता लियम प्लंकेट इस सीज़न के बाद अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलते दिखेंगे। सरी ने मंगलवार को बताया कि तीन सालों के बाद उनका और प्लंकेट का रिश्ता ख़त्म होने वाला है और वह अब अमेरिका में हाल ही में शुरू हुई इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। साथ ही प्लंकेट माइनर लीग क्रिकेट के पूर्वी विभाग की टीम 'द फ़िलाडेल्फ़ियंस' के साथ अकादमी कोच की भूमिका निभाएंगे।
36 वर्षीय प्लंकेट ने 2019 विश्व कप फ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 42 रन देकर तीन विकेट लिए थे और यह इंग्लैंड के लिए उनका 89वां वनडे और करियर में इंग्लैंड के लिए आख़िरी अंतर्राष्ट्रीय मैच था।
प्लंकेट ने सरी क्लब के वेबसाइट को कहा, "पिछले तीन वर्षों में इस क्लब के सहयोग के लिए मैं आभारी हूं। मेरे जीवन के अगले पड़ाव में मेजर लीग क्रिकेट में खेलने और अमेरिका में इस खेल को मज़बूत करने का जो मौक़ा मुझे मिल रहा है उससे मैं बहुत उत्साहित हूं।"
प्लंकेट की पत्नी अमेरिका की निवासी हैं और उन्होंने पहले भी अमेरिका में खेलने में दिलचस्पी जताई है। सरी के क्रिकेट निदेशक ऐलेक स्टुअर्ट ने कहा, "क्लब में हर सदस्य की ओर से मैं लियम को अमेरिका में आने वाली चुनौतियों के लिए शुभकामनाएं भेजता हूं। वह कभी भी लंदन आएं तो ओवल के दरवाज़े उनके लिए हमेशा खुले रहेंगे।"

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन (@debayansen) ने किया है।