मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

मध्यक्रम में अपना स्थान पक्का करने के लिए ख़ुद को तैयार कर रहा हूं - मैथ्यू वेड

वेड ने बांग्लादेश में ऐरन फ़िंच की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी की थी

Matthew Wade takes out a reverse sweep, Bangladesh vs Australia, 5th T20I, Dhaka, August 9, 2021

बांग्लादेश में 5 में से 3 मैचों के दौरान वेड ने टीम के लिए ओपनिंग की थी।  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड टी20 विश्व कप में मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि अभी तक चयनकर्ताओं या कप्तान ऐरन फ़िंच से उनकी भूमिका के बारे में कोई संकेत नहीं मिला है।
वेड वर्तमान में अबू धाबी में अपने छह-दिवसीय होटल क्वारंटीन में हैं। वह उन खिलाड़ियों में से हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शामिल नहीं हुए थे।
उन्होंने अगस्त की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। बांग्लादेश में उन्होंने फ़िंच की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी भी की थी। पहले दो मैचों में तो उन्होंने नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी की और अगले तीन मैचों में कठिन पिच पर ख़ुद को ज़्यादा समय देने के लिए उन्होंने शीर्ष क्रम में बल्लेबाज़ी की।
फ़िंच ने पिछले हफ्ते पुष्टि की कि वह और वॉर्नर शीर्ष क्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए तैयार हैं और वेड को पता है कि वह बल्लेबाज़ी के क्रम में कहां ठीक बैठते हैं। वेड ने कहा, "मैं इस समय मध्यक्रम में अपना स्थान पक्का करने के लिए ख़ुद को तैयार कर रहा हूं। ज़ाहिर है कि डेवी [वॉर्नर] वापस आ रहे हैं और फ़िंच ने पिछली सीरीज़ नहीं खेली थी। इसलिए जब मैंने ओपन किया तब वह टीम में नहीं थे। यह कोई रहस्य नहीं है कि वे टीम के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज़ हैं। साथ ही जिस तरह से मिच [मार्श] ने पिछली श्रृंखला खेली थी, उससे यह लगभग तय है कि वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए आएंगे।"
उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अगर टीम शीर्ष क्रम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज़ चाहती है या थोड़ा आक्रामक होना चाहती है तो मुझे बल्लेबाज़ी के लिए ऊपरी क्रम में जगह दी जा सकती है। हांलाकि इसके अलवा मैं अपने आपको मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए तैयार कर रहा हूं।"
वेड ने बताया "हमें अभी यह नहीं पता है कि हम उन [आईपीएल] पिचों का फिर से उपयोग कर रहे हैं या नहीं। अगर हमें नई पिचें मिलती हैं, तो हमारी तैयारी में पहला सप्ताह ये देखने के लिए होगा कि यहां परस्थितियां कैसी होने वाली है और फिर हम तय करेंगे कि हमें कैसे आगे बढ़ना है।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo अस्सिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।