मैच (7)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ज़िम्बाब्वे में बांग्लादेश (1)
महाराजा टी20 (2)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
ख़बरें

आयरलैंड दौरे से पहले मिचेल सैंटनर कोरोना पॉज़िटिव

10 जुलाई से शुरू हो रहे दौरे के लिए एक हफ़्ते बाद रवाना हो सकते हैं

Mitchell Santner's reaction tells New Zealand's story, Australia vs New Zealand, T20 World Cup final, Dubai, November 14, 2021

कोरोना से ठीक होने के बाद सैंटनर आयरलैंड की यात्रा करेंगे  •  Getty Images

शुक्रवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने रविवार को टीम के बाक़ी सदस्यों के साथ आयरलैंड की यात्रा नहीं की है। ठीक होने और निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए उन्हें कम से कम एक हफ़्ते का समय लगेगा।
10 जुलाई को पहले वनडे के साथ दौरा शुरू होगा और सैंटनर आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के विरुद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ से पहले कप्तान का पद संभालने के लिए टीम के साथ जुड़ना चाहेंगे।
आयरलैंड दौरे के लिए टीम के प्रमुख कोच शेन जर्गेंसन ने कहा, "कोविड एक चुनौती रहा है और आगे भी रहेगा। हमें इसके साथ रहना सीखना होगा। वह (सैंटनर) ठीक हैं और हम उन्हें अगले हफ़्ते दल के साथ जोड़ना चाहते हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "हमें तीन दौरों पर 11 मैच खेलने हैं और इसके बाद अगस्त में वेस्टइंडीज़ का दौरा भी होगा जहां मिच टीम के साथ जुड़े रहेंगे। इसलिए हम कोई जल्दबाज़ी नहीं करना चाहते हैं।"
तीन वनडे मैच 10, 12 और 15 जुलाई को मैलाहाइड में खेले जाएंगे। इसके बाद बेल्फ़ास्ट में 18, 20 और 22 जुलाई को टी20 मैच होने है। इसके बाद टीम दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय और एक वनडे खेलने स्कॉटलैंड जाएगी। अंत में अगस्त की शुरुआत में नीदरलैंड्स जाकर न्यूज़ीलैंड टीम को दो और टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने हैं।
ऑकलैंड हवाई-अड्डे से रवाना होने से पहले ईश सोढ़ी ने कहा, "हम आमतौर पर वहां की यात्रा नहीं करते हैं। मैं इस दौरे के लिए उत्साहित हूं और वहां क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैं कई बार वहां जा चुका हूं कि लंबे समय के लिए वहां रहने में मज़ा आएगा।"
नीदरलैंड्स में सीरीज़ के समापण के बाद न्यूज़ीलैंड टीम 11 अगस्त से तीन वनडे और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के लिए कैरेबियन जाएगी।
आयरलैंड वनडे सीरीज़ के लिए वनडे दल : टॉम लेथम (कप्तान और विकेटकीपर), फ़िन ऐलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जेकब डफ़्फ़ी, लॉकी फ़र्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, ऐडन मिल्न, हेनरी निकल्स, ग्लेन फ़िलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लैर टिकनर, विल यंग
आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड सीरीज़ के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय दल : मिचेल सैंटनर (कप्तान), फ़िन ऐलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), लॉकी फ़र्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, ऐडम मिल्न, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फ़िलिप्स, माइकल रिपन, बेन सॉयर्स, ईश सोढ़ी, ब्लैर टिकनर