मैच (16)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (2)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ENG v PAK (1)
INTER-PRO T20 (1)
ITA vs NL [W] (1)
ख़बरें

बिना दृढ़ता के आप वापसी नहीं कर सकते : धोनी

फ़ाइनल में पहुंचने के बाद धोनी ने की टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ़ की तारीफ़

MS Dhoni puts in a sprint, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, Abu Dhabi, IPL 2021, September 26, 2021

धोनी ने गायकवाड़ की भी तारीफ़ की  •  BCCI

पिछले साल जब चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल के इतिहास में पहली बार लीग चरण से बाहर हो गई थी, तो एमएस धोनी ने प्रशंसकों से कहा था कि वे अगले साल और मज़बूत होकर वापसी करेंगे। इस साल उनकी टीम प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाले पहली टीम थी और अब वह फ़ाइनल में पहुंच चुकी है। दिल्ली कैप्टिल्स (डीसी) के विरूद्ध मिली रोमांचक जीत के बाद धोनी ने बताया कि कैसे साल 2020 में किए गए निराशजनक प्रदर्शन से सीख लेते हुए उनकी टीम इस बार फ़ाइनल में पहुंची है।
धोनी ने कहा, "पिछला साल पहली बार था जब हम क्वालीफ़ाई नहीं कर पाए थे। इसलिए हम काफ़ी भावुक भी थे। महत्वपूर्ण यह था कि पिछले टूर्नामेंट में जो हुआ उसे भूल जाओ। यही कारण है कि हम मज़बूती से वापसी कर रहे हैं और मुझे लगता है कि इसका श्रेय सपोर्ट स्टाफ़ और टीम के प्रत्येक सदस्य को जाता है।"
गायकवाड़ ने रविवार को अर्धशतक लगाया। चेन्नई के लिए पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ हैं, जो टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले की दौड़ में भी शामिल हैं। उन पर कप्तान एम एस धोनी की खेल का काफ़ी प्रभाव पड़ा है।
धोनी ने गायकवाड़ के बारे में कहा, "जब भी हम बातचीत करते हैं, यह बहुत ही सादा और सरल होता है। मैं पूछता हूं कि क्या चल रहा है, आप क्या सोच रहे थे क्योंकि यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि उसने इस अवधि में कितनी अच्छी तरह सुधार किया है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो 20 ओवर बल्लेबाज़ी करने के लिए तैयार है। इस बार मैने उससे बात किया कि यदि आप एक सलामी बल्लेबाज़ हैं और आप अच्छी शुरुआत करते हैं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है कि आप केवल 10 ओवर या 12 ओवर ही बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। आप 18, 19 या 20 ओवर क्यों नहीं बल्लेबाज़ी कर सकते हैं? इसके ठीक बाद उसने ऐसा ही करने का प्रयास किया। उसने 20 ओवर बल्लेबाज़ी की, जिसका मतलब है कि वह सीखने के लिए बहुत उत्सुक है। वह वास्तव में एक अच्छी प्रतिभा है।"

अलगप्पन मुथु ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo के सब एडिटर राजन राज ने किया है।