मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

टी20 विश्व कप तक बांग्लादेश के स्पिन कोच होंगे मुश्‍ताक़ अहमद

मुश्‍ताक़ ने रंगना हेराथ की जगह ली है, जो दो साल तक इस पद पर रहे

Mushtaq Ahmed looks on, Pakistan training, Emirates Old Trafford, August 3, 2020

मुश्‍ताक़ को स्पिन गेंदबाज़ी कोचिंग का लंबा अनुभव है  •  Gareth Copley/Getty Images

पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्‍ताक़ अहमद आने वाले टी20 विश्‍व कप तक बांग्‍लादेश के स्पिन गेंदबाज़ी कोच होंगे। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने ने मंगलवार को घोषणा की कि मुश्‍ताक़ अगले महीने ज़‍िम्‍बाब्‍वे के ख़‍िलाफ़ होने वाली टी20 सीरीज़ से पहले ढाका में लगने वाले कैंप में पहुंचेंगे।
मुश्‍ताक़ ने कहा, "बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाज़ी कोच चुना जाना सम्‍मान की बात है। मैं इस भूमिका का इंतज़ार कर रहा हूं और खिलाड़‍ियों को सारा अपना अनुभव बांटना चाहता हूं क्‍योंकि वह सीखने लायक हैं और मुझे हमेशा लगता है कि यह टीम बहुत ख़तरनाक टीम है। वे किसी को भी हरा सकते हैं क्‍योंकि उनमें क्षमता और कौशल है। मैं उनमें विश्‍वास डालने का प्रयास करूंगा। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्‍साहित हूं।"
मुश्‍ताक़ ने रंगना हेराथ की जगह ली है जो जून 2021 से दो साल तक इस पद पर बने रहे
मुश्‍ताक प्रमुख कोच चंद्रिका हथुरुसिंघे, सहायक कोच निक पोथास, बल्‍लेबाज़ी कोच डेविड हेंप और तेज़ गेंदबाज़ी कोच आंद्रे एडम्‍स के साथ जुड़ेंगे।
मुश्‍ताक़ का स्पिन गेंदबाज़ी कोच के तौर पर लंबा करियर रहा है। वह 2008 से 2014 के बीच इंग्‍लैंड की पुरुष टीम के साथ रहे। वह 2014 से 2016 और 2020 से 2022 तक पाकिस्‍तान के स्पिन गेंदबाज़ी कोच रहे।
मुश्‍ताक़ 1992 विश्‍व कप जीतने वाली पाकिस्‍तान टीम का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने अपने करियर में 144 वनडे और 52 टेस्‍ट खेले। वह काउंटी में भी सक्र‍िय रहे और 1993 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने।
मुश्‍ताक़ थोड़े ही समय के लिए टीम से जुड़े हैं लेकिन रिशाद हुसैन जैसे खिलाड़ी अपने करियर में पहली बार इस दिग्‍गज स्पिनर के साथ काम करने को लेकर उत्‍साहित है।

मोहम्‍मद इसाम ESPNcricinfo में बांग्‍लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।