मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

चामिंडा वास की श्रीलंकाई टीम में तेज़ गेंदबाज़ी कोच के रुप में वापसी

नवीद नवाज़ बने श्रीलंका के सहायक कोच

पिछले 10 सालों में कई बार श्रीलंका के गेंदबाज़ी कोच बन चुके हैं वास  •  AFP/Getty Images

पिछले 10 सालों में कई बार श्रीलंका के गेंदबाज़ी कोच बन चुके हैं वास  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज़ नवीद नवाज़ को श्रीलंकाई सीनियर पुरुष टीम का सहायक कोच बनाया गया है। वह नवनियुक्त प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड के साथ काम करेंगे। नवाज़ 2020 में बांग्लादेश के अंडर-19 विश्व विजेता टीम के कोच थे। श्रीलंकाई टीम के साथ उनकी नियुक्ति दो साल के लिए हुई है।
वहीं श्रीलंका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ चामिंडा वास को तेज़ गेंदबाज़ी कोच बनाया गया है। वह पिछले दस साल में कई बार इस पद पर रह चुके हैं। उन्हें एक बार फिर से यह ज़िम्मेदारी दी गई है। पियल विजेटुंगे को श्रीलंकाई टीम का स्पिन गेंदबाज़ी कोच बनाया गया है, जबकि मनोज अबेविक्रमा टीम के फ़ील्डिंग कोच बनेंगे। ये सभी कोच मई में श्रीलंकाई टीम से जुड़ेंगे।
इससे पहले मिकी ऑर्थर की जगह पर नवाज़ को ही प्रमुख कोच बनाने की बात की जा रही थी, लेकिन सिल्वरवुड का अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग अनुभव भारी पड़ा।
नवाज़ ने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट और तीन वनडे खेला है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 36.27 की औसत से 6892 रन बनाए हैं। वहीं वास ऑर्थर के कार्यकाल में भी गेंदबाज़ी कोच थे। दिसंबर में उनका कार्यकाल ख़त्म हुआ था, जो अभी तक नहीं बढ़ाया गया था। अब इस कार्यकाल को बढ़ा दिया गया है। हालांकि वह अब गेंदबाज़ी कोच की जगह सिर्फ़ तेज़ गेंदबाज़ी कोच ही रहेंगे।

ऐंड्रयू फ़िडेल फ़र्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं