ख़बरें

रायन कैंपबेल की हालत स्थिर, बेहोशी से आए बाहर

रायन कैंपबेल के परिवार ने एक बयान में बताया कि कैंपबेल अब बात कर रहे हैं

Netherlands coach Ryan Campbell leads a squad training session, Amstelveen, July 31, 2018

ट्रेनिंग सेशन के दौरान कैंपबेल  •  Peter Della Penna

दिल का दौरा पड़ने के बाद कोमा में चले गए नीदरलैंड्स के कोच रायन कैंपबेल की हालत अब स्थिर है। वह बेहोशी की हालत से बाहर आ गए हैं। कैंपबेल के परिवार ने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एसोसिएशन के ज़रिए कैंपबेल के स्वास्थ्य से जुड़ी यह जानकारी साझा की।
बीते शनिवार कैंपबेल को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद वह कोमा में चले गए थे। उन्हें यूके के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती किया गया था। जहां वह लगातार डॉक्टरों की निगरानी में थे। चार दिनों के बाद कैंपबेल के भाई मार्क कैंपबेल ने बताया था कि रायन अब कोमा से बाहर आ गए हैं।
सोशल मीडिया पर साझा किए गए बयान में कहा गया है, "हमारे परिवार को यह घोषणा करते हुए ख़ुशी है कि रॉयल स्टोक यूनिवर्सिटी अस्पताल के स्टाफ़ के अथक परिश्रम के चलते रायन होश में आ गए हैं।उन्होंने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी है और अब उनकी स्थिति स्थिर है। हालांकि वह अभी भी बहुत कमज़ोर हैं, लेकिन वह बात कर रहे हैं और जवाब भी दे रहे हैं। डॉक्टरों को उम्मीद है कि निरंतर प्रगति के साथ वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।"
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई एकदिवसीय विकेटकीपर को 2017 में नीदरलैंड्स के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था और तब से वह इस पद पर हैं। कैंपबेल के कार्यकाल में टीम को एकदिवसीय दर्जा जीतने के साथ-साथ पिछले साल पुरुषों का टी 20 विश्व कप में प्रवेश करने में मदद मिली।