मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

तीसरे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पारिवारिक कारणों के चलते स्वदेश लौटे हैं

दिल्ली टेस्ट के बाद कमिंस घर लौटे थे  •  Getty Images

दिल्ली टेस्ट के बाद कमिंस घर लौटे थे  •  Getty Images

पारिवारिक कारणों के चलते सिडनी लौटे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस भारत के विरुद्ध इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट से बाहर हो गए हैं।
दिल्ली टेस्ट में मिली हार के चंद घंटों बाद कमिंस अपनी अस्वस्थ माताजी के साथ रहने के लिए सिडनी लौटे थे। उनके सप्ताहांत में भारत लौटने और बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले रविवार को इंदौर में टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद थी।
हालांकि कमिंस ने शॉर्ट टर्म में अपने परिवार के साथ घर पर रहने का फ़ैसला किया है।
कमिंस ने अपने बयान में कहा, "मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फ़ैसला किया है क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उपचार के लिए देखभाल में हैं। मुझे लगता है कि यहां अपने परिवार के साथ रहना सबसे अच्छा होगा।"
उन्होंने आगे कहा, "मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। आपकी समझ के लिए धन्यवाद।"
टेस्ट टीम के उपकप्तान स्टीवन स्मिथ तीसरे टेस्ट में कप्तानी करेंगे। कमिंस के पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान बनने के बाद से स्मिथ ने दो बार उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया हैं।
टेस्ट सीरीज़ के पश्चात तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान नामित किया गया था। हालांकि अब यह देखना होगा कि वह भारत लौटेंगे या घर पर रहने का निर्णय लेंगे।
उंगली की चोट से ठीक होने के बाद मिचेल स्टार्क के इंदौर टेस्ट के लिए फ़िट होने की उम्मीद है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास स्कॉट बोलंड और लांस मॉरिस के विकल्प मौजूद हैं।
बोलंड ने नागपुर टेस्ट खेला था लेकिन दिल्ली टेस्ट में तीसरे स्पिनर के लिए उन्हें एकादश से बाहर किया गया था। मॉरिस के घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए घर लौटने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन उन्हें भारत में रखने का फ़ैसला किया गया।
अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए दिल्ली टेस्ट से पहले स्वदेश लौटने वाले लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन टेस्ट दल के साथ जुड़ेंगे। कैमरन ग्रीन ने भी ख़ुद को 100 प्रतिशत फ़िट बता दिया है।
इस सप्ताह जॉश हेज़लवुड, डेविड वॉर्नर और ऐश्टन एगार विभिन्न कारणों से घर लौटे हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने दल में किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है क्योंकि चयनकर्ताओं का मानना है कि सीरीज़ के अंतिम दो टेस्ट के लिए उनके पास पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं।