मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

अपने टेस्ट भविष्य पर बोले वॉर्नर - 'मेरे पास अगले 12 महीने हैं'

भारत दौरे पर चोटिल होने के बाद घर पहुंचे डेविड वॉर्नर, वनडे सीरीज़ के लिए फिर लौटेंगे

एएपी
23-Feb-2023
David Warner walks back after being dismissed, India vs Australia, 2nd Test, Delhi, 1st day, February 17, 2023

डेविड वॉर्नर ने पिछले तीन सालों में सिर्फ़ एक टेस्ट शतक जड़ा है  •  Associated Press

डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट में अपनी मौजूदा फ़ॉर्म को लेकर ज़्यादा दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं और वह 2024 तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं। भले ही चयनकर्ता उनके शानदार टेस्ट करियर पर विराम लगा दें।

कोहनी में फ़्रैक्चर होने के कारण वह भारत दौरे पर सिर्फ़ दो ही टेस्ट खेल पाए और शेष दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए। वह गुरुवार को सिडनी पहुंचे। दिल्ली टेस्ट में वॉर्नर को चोट लगी थी और दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ही वह मैच से बाहर हो गए थे, उनकी जगह कंन्कशन सबस्टिट्यूट के रूप में मैट रेनशॉ को शामिल किया गया था।
36 वर्षीय वॉर्नर ने पिछले तीन सालों में सिर्फ़ एक टेस्ट शतक लगाया है। इसके बावजूद उनका मानना है कि ऐशेज़ दौर पर पारी शुरुआत करने के लिए वह सही विकल्प हैं।

वॉर्नर ने सिडनी एयरपोर्ट पर संवाददातओं से कहा, "मैंने लगातार कहा है कि मैं 2024 तक खेलूंगा। अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि टीम में मेरी जगह नहीं बनती है तो ठीक है, मैं सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ज़ोर दे सकता हूं। मेरे पास अगले 12 महीने हैं। टीम को आगे काफ़ी मैच खेलने हैं और अगर मैं रन बनाना जारी रखता हूं और अपनी जगह बनाने में ख़ुद की मदद करता हूं तो यह टीम के लिए काफ़ी अच्छा होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "जब आप 36 साल से ज़्यादा के हो जाते हैं तो [आलोचकों के लिए] निशाना बनाना आसान होता है। मैंने इससे पहले रिटायर खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा होता देखा है। लिहाजा़ अगर मैं बाक़ी खिलाड़ियों पर से दबाव हटा रहा हूं और शेष टीम के बारे में कोई नहीं सोच रहा है, तो मुझे ऐसा करने में ख़ुशी होगी।"

चयनकर्ता टोनी डोडमेड से जब यह पूछा गया कि क्या वॉर्नर इंग्लैंड दौरे पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया के प्लान्स में शामिल हैं, तो उन्होंने इस बाएं हाथ के आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ के लिए कुछ भी कहने से इनक़ार किया।

डोडमेड ने बुधवार को कहा, "हम यह सोच रहे हैं कि इन बाक़ी बचे दो टेस्ट मैचों [भारत के ख़िलाफ़] से क्या हासिल कर सकते हैं, ज़ाहिर है कि इस समय हमारा ध्यान इस पर है। हम ऐशेज़ रणनीति पर [बाद में] पर विचार करेंगे, लेकिन हम टेस्ट सीरीज़ के लिए बेस्ट फ़िट और उपलब्ध खिलाड़ियों को चुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ख़ासकर ऐशेज़ जितनी बड़ी सीरीज़ के लिए।"

वॉर्नर के साथ जॉश हेज़लवुड और ऐश्टन एगार भी भारत के मुश्किल दौरे से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ में 0-2 से पीछे चल रहा है और सीरीज़ जीतने की उनकी उम्मीदें धूमिल हो चुकी हैं।