मैच (14)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
PSL 2024 (2)
WPL (2)
Dang CL (1)
AFG v IRE (1)
BPL 2023 (1)
ख़बरें

कोहनी में फ़्रैक्चर के कारण डेविड वॉर्नर अंतिम दो टेस्ट से बाहर

इलाज के लिए वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे लेकिन वनडे सीरीज़ में वह वापसी कर सकते हैं

वनडे सीरीज़ के लिए भारत वापस आ सकते हैं  •  Getty Images

वनडे सीरीज़ के लिए भारत वापस आ सकते हैं  •  Getty Images

डेविड वॉर्नर कोहनी में फ़्रैक्चर के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के अंतिम दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह इलाज कराने के लिए सिडनी जाएंगे लेकिन मार्च के अंत में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए वह भारत लौट सकते हैं।
दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान मोहम्मद सिराज की एक गेंद से चोट लगने के बाद वॉर्नर की बायीं कोहनी में हेयरलाइन फ़्रैक्चर हो गया था। दो ओवर बाद उनके हेलमेट पर चोट लगी। अंत में उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा।
शुरू में लगा था कि हेयरलाइन फ़्रैक्चर मामूली है और वॉर्नर आराम से इंदौर टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं।
सोमवार की रात तक वॉर्नर तीसरा टेस्ट खेलने के प्रयास में थे। हालांकि मेडिकल परीक्षण के बाद यह फ़ैसला लिया गया कि वह भारत के ख़िलाफ़ इंदौर टेस्ट नहीं खेल पाएंगे और इलाज के लिए अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे।
वॉर्नर की जगह पर ऑस्ट्रेलिया की टीम में किसी और बल्लेबाज़ को शामिल करने की संभावना काफ़ी कम है। दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में वॉर्नर की जगह ट्रेविस हेड को खेलने का मौक़ा दिया गया था। अब वह इंदौर टेस्ट में भी ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। हेड ने शीर्ष क्रम पर बल्लेबाज़ी करते हुए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 43 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने सोमवार को ज़ोर देकर कहा कि हेड ओपनिंग करने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान नहीं हैं लेकिन वह उपमहाद्वीप में ओपनिंग करने के लिए उपयुक्त हैं।
कैमरन ग्रीन के इंदौर टेस्ट तक फ़िट होने की उम्मीद है। दूसरे टेस्ट के दौरान अभ्यास सत्र में उन्होंने स्कॉट बोलंड और मिचेल स्टार्क की गेंदबाज़ी का सामना किया था। ग्रीन मंगलवार को भी अरुण जेटली स्टेडियम में अपने गेंदबाज़ी का अभ्यास कर रहे हैं। हालांकि बाक़ी की ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी अभ्यास नहीं कर रही है।
ऑस्ट्रेलिया पहले ही इस सीरीज़ में जॉश हेज़लवुड को खो चुका है। वह इस सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं। मिचेल स्टार्क का इंदौर में खेलने के लिए फ़िट होना तय है। मिचेल स्वेप्सन भी अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं।
कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से दिल्ली टेस्ट के तुरंत बाद स्वदेश चले गए थे लेकिन वह जल्द ही भारत लौट आएंगे और उनके इंदौर में खेलने की उम्मीद है।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo के असोशिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर हैं।