मैच (17)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

पृथ्वी शॉ अगले साल नॉर्थेंप्टनशायर की टीम में करेंगे वापसी

उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज़ सीज़न के दूसरे भाग में हिस्सा लेंगे

Prithvi Shaw nails a slog-sweep, Durham vs Northamptonshire, Group B, Metro Bank One-Day Cup, Chester-le-Street, August 13, 2023

पृथ्वी ने समरसेट के ख़िलाफ़ 153 गेंदों में रिकॉर्ड तोड़ 244 रन बनाए थे  •  NurPhoto via Getty Images

सीज़न के दूसरे भाग के लिए हस्ताक्षर करने के बाद पृथ्वी शॉ अगली गर्मियों में नॉर्थेंप्टनशायर की टीम में फिर से लौटेंगे। उम्मीद है कि भारतीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप और वनडे कप में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।
पृथ्वी ने इस सीज़न नॉर्थेंप्टनशायर के लिए चार पारियों में 429 रन बनाए थे - जिसमें समरसेट के ख़िलाफ़ 153 गेंदों में रिकॉर्ड तोड़ 244 रन भी शामिल हैं। हालांकि इस महीने की शुरुआत में उनके घुटने में चोट लग गई थी । कई और काउंटी टीम उनके साथ अनुबंध करना चाहती थी लेकिन वह नॉर्थेंप्टनशायर की टीम में ही शामिल हुए।
पृथ्वी ने कहा, "मैं अगली गर्मियों में नॉर्थेंप्टनशायर की टीम में वापस जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं। भले ही मेरा यह सीज़न जल्दी ख़त्म हो गया था, लेकिन मैंने वहां अपने समय का आनंद लिया, इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए यह एक शानदार क्लब है।"
"मेरा लक्ष्य हमेशा टीम के लिए गेम जीतने में मदद करना है। इस बार घायल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाना बहुत निराशाजनक था।
"टूर्नामेंट के बाद कुछ टीमें मुझसे संपर्क कर रही थीं और अगले साल उनके लिए खेलने के बारे में बात करना चाहती थीं, लेकिन मुझे लगता है कि नॉर्थेम्पटनशायर के साथ मुझे अभी भी बहुत कुछ हासिल करना है। उन्होंने मुझे इस साल मौक़ा दिया। मैं अगले साल भी इसी टीम के साथ खेलूंगा, इस बात को लेकर काफ़ी ख़ुश हूं।"
नॉर्थेंप्टनशायर के मुख्य कार्यकारी रे पेन ने कहा, "हमने देखा कि पृथ्वी ने इस साल अपने छोटे से कार्यकाल में कितना प्रभाव डाला और समर्थकों ने उनका कितना अच्छा स्वागत किया।
"अगले साल के लिए और उन्हें अपनी टीम में फिर शामिल करना, हमारे लिए वास्तव में सुखद है। मुझे लगता है कि वह वापस आने के लिए उतना ही उत्सुक था जितना हम उसे वापस लाने के लिए उत्सुक थे।"
नॉर्थेंप्टनशायर के मुख्य कोच, जॉन सैडलर ने कहा: "पृथ्वी एक अभूतपूर्व प्रतिभा हैं और उन्होंने इतने कम समय में हमारे लिए जो किया वह अविश्वसनीय था।
"वह अपनी चोट के कारण अधिक समय तक नहीं टिक पाने से पूरी तरह से निराश थे क्योंकि वह कुछ रेड-बॉल क्रिकेट खेलना चाहते थे, इसलिए अगले साल उनके लिए ऐसा करने का मौका वास्तव में हम सभी के लिए रोमांचक है।"
वहीं टीम के मुख्य कोच जॉन सैडलर ने कहा,"पृथ्वी एक बेहतरीन प्रतिभा है और उसने इतने कम समय में हमारे लिए जो किया वह अविश्वसनीय था। वह अपनी चोट के कारण अधिक समय तक नहीं टिक पाने से पूरी तरह से निराश थे क्योंकि वह रेड-बॉल क्रिकेट भी खेलना चाहते थे। "