मैच (16)
AFG v IRE (1)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

ऋद्धिमान साहा निजी कारणों से बंगाल की रणजी टीम से बाहर

रॉबिन उथप्पा चोट के कारण केरला टीम में नहीं किए गए शामिल, संजू सैमसन के एक बार फ़िट होने के बाद शामिल होने की उम्मीद

साहा ने रणजी ट्राॅफी से बाहर होने का कारण नहीं बताया  •  Getty Images

साहा ने रणजी ट्राॅफी से बाहर होने का कारण नहीं बताया  •  Getty Images

ऋद्धिमान साहा ने "निजी कारणों" से बंगाल की रणजी ट्रॉफ़ी टीम से बाहर होने का निर्णय लिया है। साहा ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को इस बारे में सटीक कारणों को विस्तार से नहीं बताया। हालांकि यह पुष्टि नहीं की जा सकी है कि भारतीय चयनकर्ताओं या टीम प्रबंधन ने हाल ही में साहा के साथ उनके भविष्य के बारे में क्या बात की है और क्या इन कारणों से उन्होंने रणजी के लीग चरण को छोड़ने के फ़ैसला किया है।
ऋषभ पंत विकेटकीपर के रूप में भारत की पहली पसंद हैं और साहा भारत के टेस्ट टीम में बैक-अप के तौर पर रहते हैं। हालांकि, साहा की उम्र को देखते हुए और नवंबर-दिसंबर 2021 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ भारत की घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान शानदार प्रदर्शन केएस भरत के रूप में चयनकर्ताओं के पास देखने के लिए कम उम्र के दो विकेटकीपर हैं। भरत अभी 28 वर्ष के हैं और पिछले कुछ वर्षों से भारत ए टीम के नियमित सदस्य हैं।
साहा की अनुपस्थिति में बंगाल ने साकिर हबीब गांधी और अभिषेक पोरेल को विकेटकीपर के विकल्प के रूप में चुना है।
इस बीच, रणजी ट्रॉफ़ी के लिए एक और वरिष्ठ खिलाड़ी अपनी टीम से गायब थे। रॉबिन उथप्पा केरला टीम का हिस्सा नहीं थे। माना जा रहा है कि उथप्पा दिसंबर में सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की चोट से उबर रहे हैं।
उनके जल्द ही पूरी तरह से फ़िट होने की उम्मीद है। लेकिन, रणजी ट्रॉफ़ी के लीग चरण से बाहर होने की संभावना है, जो मार्च के अंत में आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले समाप्त हो जाएगा।
आईपीएल 2021 की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्वालीफ़ायर-1 और फ़ाइनल में मैच का रूख मोड़ने वाली पारी खेलने वाले उथप्पा ने 12 और 13 फ़रवरी को होने वाली आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है। संजू सैमसन को भी केरल टीम में शामिल नहीं किया गया था, क्योंकि उनका बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब चल रहा है। केरला क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि सैमसन की फ़िटनेस साफ़ होने के बाद टीम में शामिल होने की उम्मीद है। बंगाल रणजी ट्रॉफ़ी के एलीट ग्रुप बी में बड़ौदा, हैदराबाद और चंडीगढ़ के साथ है। वे अपने मैच कटक में खेलेंगे। केरला एलीट ग्रुप ए में गुजरात, मध्य प्रदेश और मेघालय के साथ है। उनके मैच राजकोट में होंगे। कोविड-19 महामारी के कारण रणजी ट्रॉफ़ी पिछले सीज़न में नहीं खेली गई थी और इस बार दो चरणों में 'आईपीएल से पहले और बाद में' आयोजित की जाएगी। यह मूल रूप से 13 जनवरी को शुरू होने वाला था, लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण देश भर में संक्रमण की तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था।