मैच (14)
सीपीएल (3)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
रोड सेफ़्टी (3)
लेजेंड्स लीग (1)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
काउंटी डिवीज़न 2 (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ख़बरें

डीविलियर्स की तरह खेलते हैं सूर्यकुमार : पोंटिंग

'पिछले कुछ सीरीज़ में वह भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बनकर उभरे हैं'

Suryakumar Yadav played a number of innovative shots as always, West Indies vs India, 4th T20I, Lauderhill, August 6, 2022

सूर्यकुमार 360 डिग्री क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं  •  AFP/Getty Images

महान बल्लेबाज़ और कोच रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डीविलियर्स से की है और कहा है कि उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाज़ी करना चाहिए।
'आईसीसी रिव्यू' के एक कार्यक्रम में पोंटिंग ने कहा, "सूर्या, डीविलियर्स की ही तरह मैदान के हर एक कोने में शॉट लगा सकते हैं। उनके पास रैंप शॉट, लैप शॉट, लेट कट है और वह सामने से पारंपरिक हिट भी मार सकते हैं। वह लेग साइड में बहुत अच्छा खेलते हैं। ख़ासकर, जब वह बैकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से फ़्लिक मारते हैं तो वह दर्शनीय होता है। वह स्पिन और तेज़ गेंदबाज़ी दोनों को अच्छा खेलते हैं।"
सूर्यकुमार ने अब तक 23 टी20आई में 37.33 की औसत और 175.45 के स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए हैं और वर्तमान में नंबर दो रैंकिंग के बल्लेबाज़ हैं।
पोंटिंग ने कहा, "विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को एक बहुत ही विशेष खिलाड़ी दिखने जा रहा है। सूर्या ना सिर्फ़ भारतीय दल में होंगे बल्कि भारतीय अंतिम एकादश का भी हिस्सा होंगे। वह आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और चुनौतियों से कभी पीछे नहीं भागते।"
पोंटिंग का मानना है कि सूर्यकुमार ओपन भी कर सकते हैं लेकिन उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाज़ी करने आना चाहिए। उन्होंने कहा, "वह नई गेंद पर भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं लेकिन उन्हें विराट कोहली के बाद नंबर चार आना चाहिए। वह मध्य ओवरों को नियंत्रित कर सकते हैं और अगर वह पारी के अंत तक टिक गए तो ये सबको पता है कि वह क्या कर सकते हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि वह ओपन नहीं नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करें।"
आपको बता दें कि सूर्यकुमार का स्ट्राइक रेट डेथ ओवरों में बढ़कर 259 का हो जाता है।