मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

मूडी : मुझे नहीं लगता कि जुरेल को आउट दिया जाना चाहिए था

हालांकि ऐरन को लगता है कि टीवी अंपायर ने सही निर्णय लिया था

दिनेश कार्तिक के LBW घटनाक्रम के अलावा बुधवार शाम को खेले गए एलिमिनेटर मुक़ाबले में ध्रुव जुरेल को रन आउट दिए जाने के निर्णय पर क्रिकेट जगत दो मत है।
कैमरन ग्रीन की ओर डीप से विराट कोहली ने थ्रो किया था, स्टंप को हिट करते समय गेंद सम्भवतः उनके नियंत्रण में रही हो या नहीं रही हो। हालांकि टीवी अंपायर अनिल चौधरी ने पाया कि ग्रीन का गेंद पर पूरी तरह से नियंत्रण था और इसलिए उन्होंने जुरेल को रन आउट करार दिया।
चूंकि ग्रीन का गेंद पर नियंत्रण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं दिख रहा था इसलिए इस घटनाक्रम ने एक नई बहस को जन्म दे दिया।
टॉम मूडी ने कहा, "तस्वीरों से स्पष्ट तौर पर कुछ प्रतीत नहीं हो रहा था इसलिए मेरा मानना है कि जुरेल को संदेह का लाभ मिलना चाहिए था। मुझे लगा कि जब स्टंप जले थे तब ग्रीन का गेंद पर नियंत्रण नहीं था। हां, गेंद से उनके अंगूठे या कलाई का संपर्क ज़रूर था लेकिन गेंद पर नियंत्रण नहीं था। इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें आउट दिया जाना चाहिए था।"
हालांकि वरुण ऐरन मानते हैं कि इस मामले में सही निर्णय लिया गया था।
उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वो सही निर्णय था। आप कई बार गेंद पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं बना पाते हैं। हां यह विमर्श का विषय ज़रूर है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उस दौरान ग्रीन के पास इतना समय रहा होगा कि वो नियम के बारे में सोच पाएं। लोगों के इस पर अपने अपने मत होंगे लेकिन मुझे उस समय यही लगा कि वो एक सही निर्णय था।"
हालांकि इस निर्णय का राजस्थान रॉयल्स (RR) को नुकसान नहीं हुआ और उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर चार विकेट से जीत दर्ज कर फ़ाइनल में पहुंचने की ओर एक और कदम बढ़ा लिया।