मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

PBKS के लिए बड़ा खतरा हैं संजू सैमसन, उन्हें कौन रोकेगा?

सैमसन PBKS के ख़िलाफ़ एक शतक भी लगा चुके हैं

Sanju Samson smashed an unbeaten 82, Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants, IPL 2024, Jaipur, March 24, 2024

इस सीज़न तीन अर्धशतक लगा चुके हैं सैमसन  •  Getty Images

IPL 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के सामने राजस्थान रॉयल्स (RR) की चुनौती होगी। RR ने इस सीज़न पांच में से चार मैच जीते हैं और अंक तालिका में पहले स्थान पर हैं तो वहीं PBKS ने पांच में से तीन मैच गंवाए हैं और आठवें स्थान पर हैं। RR के कप्तान संजू सैमसन शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं और उनकी टीम को उनसे एक और अच्छी पारी की उम्मीद होगी। आइए जानते हैं PBKS के ख़िलाफ़ उनका प्रदर्शन कैसा रहा है।
PBKS के ख़िलाफ़ संजू सैमसन का प्रदर्शन
सैमसन ने PBKS के ख़िलाफ़ 21 IPL मैचों की 21 पारियों में 39 के औसत और लगभग 144 की स्ट्राइक रेट से 702 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए हैं। सैमसन इस टीम के ख़िलाफ़ अभी क्रिकेट खेल रहे बल्लेबाज़ों में छठे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। वह इस टीम के ख़िलाफ़ तीन बार नाबाद भी रह चुके हैं।
PBKS के प्रमुख गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ सैमसन का प्रदर्शन
तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने पिछले मैच में चार विकेट चटकाए थे और उनकी गेंदबाज़ी पर PBKS काफ़ी निर्भर रहती है। हालांकि अर्शदीप के ख़िलाफ़ भी सैमसन के आंकड़े काफ़ी प्रभावी रहते हैं। सात IPL पारियों में सैमसन ने अर्शदीप के ख़िलाफ़ केवल 30 गेंदों में 57 रन बना दिए हैं। अर्शदीप केवल एक बार सैमसन को आउट कर सके हैं। सैमसन ने अर्शदीप के ख़िलाफ़ 57 की औसत और 190 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं।
कगिसो रबाडा भी PBKS के गेंदबाज़ी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं। रबाडा के ख़िलाफ़ सैमसन ने तीन IPL पारियों में लगभग 153 की स्ट्राइक-रेट और 26 की औसत से 26 रन बनाए हैं। 17 गेंदों में एक बार रबाडा ने सैमसन का विकेट भी निकाला है। रबाडा के ख़िलाफ़ बनाए 26 में से 20 रन सैमसन ने चौकों के जरिए बनाए हैं।
PBKS के पास राहुल चाहर स्पिन विभाग में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाते हैं। हालांकि, उनके लिए यह सीज़न अब तक काफ़ी ख़राब रहा है। सैमसन के ख़िलाफ़ वह PBKS के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। सात IPL पारियों में दो बार राहुल ने सैमसन का विकेट लिया है। राहुल के ख़िलाफ़ सैमसन ने 36 गेंदों में 56 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 155.55 और औसत 28 का रहा है।