मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)

काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए महमूद ने ठुकराया आईपीएल ऑफ़र

इंग्लैंड टेस्ट टीम का नियमित सदस्य बनना चाहते हैं साक़िब

Saqib Mahmood finally got to celebrate his maiden Test wicket, West Indies vs England, 2nd Test, Kensington Oval, Barbados, 4th day, March 19, 2022

साक़िब ने पिछले महीने वेस्टइंडीज़ दौरे पर इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू किया था  •  Getty Images

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ साक़िब महमूद ने आईपीएल में खेलने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। वह लंकाशर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलकर अपना टेस्ट स्थान सुनिश्चित करना चाहते हैं। साक़िब को एक चोटिल खिलाड़ी की जगह आईपीएल में खेलने का प्रस्ताव मिला था।
महमूद (25 वर्ष) ने पिछले महीने ही वेस्टइंडीज़ दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था और 22.83 की औसत से छह विकेट लिए थे। उन्होंने दिखाया था कि वह पुरानी गेंद से गेंद को रिवर्स स्विंग भी करा सकते हैं। वह सीमित ओवरों के मैच में भी इंग्लैंड के लिए अपना जलवा दिखा चुके हैं।
उन्होंने कहा, "मैंने आईपीएल का ऑफ़र ठुकरा दिया है, ताकि मैं अधिक से अधिक लाल गेंद क्रिकेट खेल सकूं। जब मैं वेस्टइंडीज़ में था, तब मुझे यह प्रस्ताव मिला था। यह कोई आसान निर्णय नहीं था, लेकिन यह निर्णय मुझे लेना ही था। मैंने इसके लिए कुछ लोगों से बातचीत की और फ़ैसला किया कि मुझे अभी लाल गेंद क्रिकेट (काउंटी क्रिकेट) खेलना है। मैं नियमित रुप से टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं।"
हालांकि महमूद ने यह बताने से इनकार कर दिया कि उन्हें किस टीम से आईपीएल के लिए ऑफ़र मिला था। उन्होंने इसके लिए बेन स्टोक्स से भी सलाह ली जो इस साल आईपीएल में हिस्सा लेने से इनकार कर चुके थे।
महमूद ने बताया, "मैं एक दिन सुबह के नाश्ते में स्टोक्स से बात कर रहा था। मैंने उनसे पूछा कि वह इस साल आईपीएल खेलने क्यों नहीं जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि वह लाल-गेंद की क्रिकेट को प्राथमिकता देना चाहते हैं। मुझे उसी दिन ही एक आईपीएल टीम का फ़ोन आया। यह संयोग ही था कि मैंने उसी दिन स्टोक्स से बात की थी। मैं भी टेस्ट क्रिकेट नियमित रुप से खेलना चाहता था, इसलिए मैंने स्टोक्स की तरह से आईपीएल में ना भाग लेने का निर्णय लिया। टेस्ट क्रिकेट खेलने के अनुभव जैसा कुछ और नहीं हो सकता।"

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं