मैच (7)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (2)
CE Cup (4)
ख़बरें

इंडिया ए टीम में चोटिल प्रसिद्ध की जगह लेंगे शार्दुल

दलीप ट्रॉफ़ी के लिए पश्चिम क्षेत्र टीम में शार्दुल की जगह साकरिया को चुना गया

Shardul Thakur celebrates after removing Ben Stokes, England vs India, 5th Test, Birmingham, 3rd Day, July 3, 2022

थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे थे शार्दुल ठाकुर  •  Getty Images

भारत के तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर बेंगलुरु में चल रही इंडिया ए बनाम न्‍यूज़ीलैंड ए सीरीज़ में प्रसिद्ध कृष्‍णा की जगह लेंगे।
26 वर्षीय प्रसिद्ध कमर की चोट की वजह से सीरीज़ से बाहर हो गए हैं और शार्दुल को इंडिया ए टीम में जोड़ा गया है।
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "न्‍यूज़ीलैंड ए के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ के दौरान शार्दुल (ठाकुर) को प्रसिद्ध (कृष्‍णा) की जगह टीम में शामिल किया गया है, उनको कमर में चोट लगी है।"
प्रसिद्ध ड्रॉ हुए पहले चार दिवसीय मैच में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे। यही वजह रही कि इंडिया ए के कप्‍तान प्रियांक पांचाल ने मुकेश कुमार, यश दयाल और अरज़ान नगवासवाला को टीम में शामिल किया, जबकि स्पिनर कुलदीप यादव भी अंतिम एकादश का हिस्‍सा रहे।
वहीं शार्दुल को पहले दलीप ट्रॉफ़ी के लिए पश्चिम क्षेत्र की ओर से चुना गया था लेकिन इंडिया ए की ओर से चुने जाने की वजह से सौराष्‍ट्र के चेतन सकारिया अपनी श्रेत्रीय टीम का हिस्‍सा होंगे।
24 वर्षीय सकारिया को चयनकर्ताओं ने रविवार को ही दलीप ट्रॉफ़ी के लिए टीम में शामिल किया। यह टूर्नामेंट 8 से 25 सितंबर के बीच तमिलनाडु में खेला जाना है। . शार्दुल थाईलैंड में छुट्टियां बिता रहे थे, वह जल्‍द से जल्‍द इंडिया ए टीम में शामिल होंगे।
इंडिया ए और न्‍यूज़ीलैंड ए के बीच अगले दो मुक़ाबले 8 और 15 सितंबर से क्रमशः हुबली और बेंगलुरु में खेले जाने हैं।
इंडिया ए टीम : प्रियांक पांचाल (कप्‍तान), अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ ख़ान, तिलक वर्मा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अरज़ान नगवासवाला