मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

श्रेयस, सरफ़राज़ और पांचाल दलीप ट्रॉफ़ी फ़ाइनल खेलेंगे

पश्चिम क्षेत्र ने तीनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में जोड़ा

Shreyas Iyer rebuilt for India after a rush of wickets were lost to the spinners, India vs Sri Lanka, 2nd Test, Bengaluru, 1st day, March 12, 2022

पश्चिमी क्षेत्र के लिए दलीप ट्रॉफ़ी फ़ाइनल खेलने को तैयार श्रेयस अय्यर  •  BCCI

प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर और सरफ़राज़ ख़ान को दलीप ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल के लिए अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली पश्चिम क्षेत्र की टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण क्षेत्र के विरुद्ध यह मैच बुधवार से कोयंबतूर में खेला जाएगा।
पांचाल और सरफ़राज़ बेंगलुरु में न्यूज़ीलैंड ए के विरुद्ध तीन अनौपचारिक टेस्ट मैचों की सीरीज़ ख़त्म करने के बाद टीम में शामिल हो रहे हैं। न्यूज़ीलैंड ए के विरुद्ध लिस्ट ए मैचों की सीरीज़ के लिए पृथ्वी शॉ और राहुल त्रिपाठी पश्चिम क्षेत्र की टीम छोड़कर गए थे जिसके बाद इन दो खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा गया।
वहीं श्रेयस एक छोटे ब्रेक से वापसी कर रहे हैं। वह मध्य क्षेत्र के विरुद्ध सेमीफ़ाइनल नहीं खेले थे क्योंकि वह नियमित फ़िटनेस टेस्ट के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थे। उन्हें टी20 विश्व कप के लिए रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में चुना गया है।
इंडिया ए की बहुदिवसीय टीम के कप्तान पांचाल ने हाल ही में समाप्त हुई सीरीज़ में चार पारियों में दो अर्धशतकों की मदद से 201 रन बनाए। 2021-22 रणजी ट्रॉफ़ी में सर्वाधिक रन बनाने वाले सरफ़राज़ ने तीन पारियों में केवल 99 रन बनाए।
यह घरेलू सीज़न श्रेयस के लिए महत्वपूर्ण होगा जो अपने करियर में आगे बढ़ते रहना चाहते हैं। वह टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे हैं लेकिन छोटी गेंदों के विरुद्ध उनकी कमज़ोरी उभरकर सामने आई है। साथ ही वह भारतीय वनडे और टी20 टीम में नीचे खिसक गए हैं।
श्रेयस ने जुलाई-अगस्त में कैरेबियन दौरे पर भारत का प्रतिनिधित्व किया था और तीन वनडे मैचों में तीन अर्धशतक जड़े थे। दलीप ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल के बाद वह भारतीय विश्व कप टीम के साथ जुड़ेंगे। एशिया कप में केवल एक रिज़र्व खिलाड़ी दौरे पर गया था लेकिन विश्व कप में सभी रिज़र्व खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

शशांक किशोर ESPNcricinfo मं सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर अफ्जल जिवानी ने किया है।