मैच (18)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान

तेज़ गेंदबाज़ लाहिरू कुमारा की हुई वापसी, दसून शानका टीम से बाहर

कामिंडु मेंडिस ने हालिया टी20 सीरीज़ में सबको काफ़ी प्रभावित किया था  •  AFP/Getty Images

कामिंडु मेंडिस ने हालिया टी20 सीरीज़ में सबको काफ़ी प्रभावित किया था  •  AFP/Getty Images

तेज़ गेंदबाज़ लाहिरू कुमारा ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए श्रीलंका के वनडे टीम में फिर से वापसी की है। वहीं बल्लेबाज़ी ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस को भी टीम में मौक़ा दिया गया है। वनडे विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन करने के बाद श्रीलंका की टीम वनडे फ़ॉर्मेट में एक बढ़िया टीम बनाने का प्रयास कर रही है। वहीं टीम के तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीरा और बल्लेबाज़ शेवन डेनियल टीम का हिस्सा नहीं हैं। चमीरा चोट के चलते इस वनडे सीरीज़ से बाहर हुए हैं।
लाहिरू घरेलू क्रिकेट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे थे और अपने पिछले चार लिस्ट ए मैचों में उन्होंने कुल नौ विकेट हासिल किए हैं। वहीं कामिंडु ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ हालिया टी20 सीरीज़ में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।
इसके अलावा श्रीलंकाई टीम में सलामी बल्लेबाज़ पथुम निसंका भी हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। हालांकि टेस्ट कप्तान धनंजय डिसिल्वा को फिर से वनडे टीम में मौक़ा नहीं दिया गया है।
लाहिरू तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण में श्रीलंका के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ होंगे। श्रीलंका के पास बहुत सारे सीम विकल्प हैं, लेकिन उनके पास स्लिंगी एक्शन वाले मथीशा पथिराना या नुवान तुषारा नहीं हैं। उनके पास पास प्रमोद मदुशन, बाएं हाथ के दिलशान मदुशंका और हरफ़नमौला खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने और जांथ लियांगे हैं। दसून शानका को भी टीम में नहीं रखा गया है।
स्पिन गेंदबाज़ी के मोर्चे पर श्रीलंका के पास वानिंदु हसरंगा और महीश थीक्षाना हैं। वे शायद टीम के पहली पसंद के स्पिन गेंदबाज़ होंगे। हालांकि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर वेल्लालागे और अकिला धनंजय भी टीम में हैं।
श्रीलंका ने इस साल अपनी दोनों वनडे सीरीज़ में जीत हासिल की है। घरेलू मैदान पर उन्होंने पहले ज़िम्बाब्वे और फिर अफ़ग़ानिस्तान को हराया था। 2024 में यह उनकी पहली विदेशी श्रृंखला है। तीन वनडे मैचों में से पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा।
श्रीलंका टीम: कुसल मेंडिस (कप्तान) (विकेटकीपर), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, जेनिथ लियांगे, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेल्लालागे, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, महीश थीक्षाना , दिलशान मदुशंका, कामिंडु मेंडिस, अकिला धनंजय, सहन अराचिगे, चमिका करुणारत्ने