मैच (19)
T20 वर्ल्ड कप (6)
CE Cup (3)
T20 Blast (10)
ख़बरें

श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

कोलंबो की बजाय गॉल में खेला जाएगा मैच

Dimuth Karunaratne and Babar Azam pose with the trophy they are fighting for, Sri Lanka vs Pakistan, 1st Test, Galle, 1st day, July 16, 2022

श्रीलंका क्रिकेट ने साफ़ कर दिया है कि वह क्रिकेट का आयोजन करने के लिए तैयार हैं  •  SLC

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले दूसरा टेस्ट कोलंबो से हटाकर गॉल में आयोजित किया जाएगा। वह इसलिए क्योंकि देश की राजधानी में राजनीतिक प्रदर्शन होने के आसार हैं।
वैसे तो पिछले कुछ महीनों से श्रीलंका में चल रही राजनीतिक अशांति ने किसी भी तरह क्रिकेट मैचों को प्रभावित नहीं किया है, डर है कि कोलंबो में फिर से लोगों का सड़कों पर उतर आना टेस्ट मैच के आयोजन में बाधा डाल सकता है।
गॉल में भी 9 जुलाई को एक बड़े प्रदर्शन का आयोजन हुआ था जब ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था। हालांकि वहां मौजूद लोगों की संख्या कोलंबो में हुए प्रदर्शन के काफ़ी कम थी।
इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट ने यह साफ़ कर दिया है कि वह क्रिकेट का आयोजन करने को तैयार हैं। अगस्त के शुरुआती हफ़्तों में बोर्ड लंका प्रीमियर लीग का आयोजन करेगा जिसके बाद एशिया कप खेला जाना है
हाल ही में कोलंबो में अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय तथा तीनों वनडे मैच यहां खेले गए थे। जबकि इन मैचों में दर्शक मैदान पर आए थे और सब कुछ ठीक तरीक़े से हो गया, तब से कोलंबो में हो रहे प्रदर्शन की संख्या बढ़ चुकी है। इस स्थानांतरण के बाद यह गॉल के मैदान पर होने वाली लगातार तीसरी घरेलू टेस्ट सीरीज़ होगी।
* श्रीलंका क्रिकेट द्वारा इस बदलाव की पु्ष्टि किए जाने के बाद 17 जुलाई को इस रिपोर्ट को अपडेट किया गया।

ऐंड्रयू फ‍़िडेल फ़र्नांडो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।