मैच (21)
IPL (3)
SA v SL (W) (1)
USA vs CAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

मई-जून में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई महिला टीम

दोनों देशों के बीच तीन-तीन टी20 और वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी

विकेट मिलने पर जश्न मनाती हुईं श्रीलंकाई खिलाड़ी  •  Getty Images

विकेट मिलने पर जश्न मनाती हुईं श्रीलंकाई खिलाड़ी  •  Getty Images

क्वालीफ़ायर सीरीज़ को छोड़कर, ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के बाद श्रीलंकाई टीम काफ़ी अंतराल के बाद कोई बड़ी सीरीज़ खेलने वाली है। श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम मई-जून में पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली है। जहां उसे तीन-तीन टी20 और वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है।
19 मई को श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें टी20 सीरीज़ के लिए कराची पहुंचेंगी। जहां 24,26 और 28 मई को तीन टी20 मुक़ाबले खेले जाएंगे। इसके बाद 1,3 और 4 जून को एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। जो कि आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। इसी सीरीज़ से, 2022 से 2025 तक चलने वाली आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तीसरे संस्करण की शुरुआत होगी।
तीन वर्षों बाद कोई घरेलू सीरीज़ खेलेगी पाकिस्तान की टीम
पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम का आगमन काफ़ी लंबे अरसे बाद पाकिस्तानी टीम की मेज़बानी सुनिश्चित करेगा। पाकिस्तान की महिला टीम तीन वर्षों से भी अधिक समय के बाद कोई घरेलू सीरीज़ खेलेगी। इससे पहले दिसंबर 2018 में वेस्टइंडीज़ की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था।
सीरीज़ से पहले, कोरोना संबंधी एहतियात और नियमो की रूपरेखा भी तैयार कर ली गयी है। दौरे पर कोरोना से संक्रमित पाए गए किसी भी व्यक्ति को अनिवार्य रूप से पांच दिवसीय आइसोलेशन अवधि से गुज़रना होगा ।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ से पहले पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ़ काफ़ी उत्साहित नज़र आ रही हैं। घरेलू सीरीज़ पर बात करते हुए उन्हें कहा, "अपने घरेलू मैदान पर आईसीसी महिला चैंपियनशिप खेलना हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है और टीम श्रीलंका का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह संस्करण हमें नई शुरुआत करने और घरेलू लाभ का अधिकतम लाभ उठाने का अवसर प्रदान करता है।मुझे यकीन है कि टीम अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करेगी और पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों, जिन्होंने हमें बहुत समर्थन दिया है, उन्हें बेहतर और लगातार परिणाम देखने को मिलेंगे।"
दौरे की समाप्ति होने पर पाकिस्तान की टीम आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी20 की त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने हेतु आयरलैंड के लिए उड़ान भरेगी। इसके बाद मारूफ़ एंड कंपनी आठ टीमों के कॉमनवेल्थ खेल में हिस्सा लेने के लिए बर्मिंघम के लिए रवाना हो जाएगी।

अनुवाद ESPNcricinfo में एडिटोरियल फ़्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।