मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

गुरबाज़ के अफ़ग़ानिस्तान के पहले मैच के लिए फ़िट होने की उम्मीद

पाकिस्तान के विरुद्ध अभ्यास मैच में पैर में लगी थी चोट

Rahmanullah Gurbaz struck two successive sixes to get Afghanistan's innings off to a quick start, Afghanistan vs Pakistan, Asia Cup Super 4s, Sharjah, September 7, 2022

गुरबाज़ को पाकिस्तान के विरुद्ध अभ्यास मैच के दौरान पैर पर चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

अफ़ग़ानिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ रहमानउल्लाह गुरबाज़ के टी20 विश्व कप में अपनी टीम के पहले मैच के लिए फ़िट होने की उम्मीद है। बुधवार को उनके स्कैन में फ़्रैक्चर नहीं निकला है।
पाकिस्तान के विरुद्ध अभ्यास मैच के दौरान शाहीन शाह अफ़रीदी की इन स्विंग यॉर्कर गेंद 20 वर्षीय गुरबाज़ के बाएं पैर पर जा लगी। गाबा में खेले गए इस मैच में बारिश के कारण कोई नतीजा नहीं निकल पाया।
तात्कालिक उपचार के बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। बाद में वह बाएं पैर पर एक सुरक्षात्मक बूट पहने हुए थे। गुरबाज़ को स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया था लेकिन अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी चोट गंभीर नहीं है।
एसीबी ने कहा, "टीम डॉक्टर ने बताया कि परिणाम साफ़ है और हड्डी में कोई फ़्रैक्चर नहीं है। अगले दो दिनों में उनकी जांच की जाएगी और शनिवार को इंग्लैंड के विरुद्ध मैच के लिए उनके उपलब्ध रहने की उम्मीद है।"
पिछले साल टी20 विश्व कप में गुरबाज़ अपनी लय तलाश रहे थे। पांच पारियों में उन्होंने केवल 85 रन बनाए थे। हालांकि तब से उन्हें लगातार पारी की शुरुआत करने भेजा गया है और उनका फ़िट होना पहले मैच के लिए अफ़ग़ानिस्तान को बहुत आत्मविश्वास देगा।