मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

स्टेन : भारत के एबीडी बन सकते हैं सूर्यकुमार

पूर्व साउथ अफ़्रीकी गेंदबाज़ ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया की पिच सूर्यकुमार के मुफ़ीद

इस समय शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं सूर्यकुमार यादव  •  PTI

इस समय शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं सूर्यकुमार यादव  •  PTI

साउथ अफ़्रीका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ डेल स्‍टेन को लगता है कि ऑस्‍ट्रेलिया की पिचों पर मौजूद गति और उछाल सूर्यकुमार यादव के खेल के लिए उचित हैं और इससे वह आगामी टी20 विश्‍व कप में भारत के अहम खिलाड़ी बन जाते हैं।
ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ घरेलू सीरीज़ में अर्धशतकों की हैट्रिक लगाने के बाद मुंबई के इस बल्‍लेबाज़ ने ऑस्‍ट्रेलिया में भी अपनी फ़ॉर्म को बरक़रार रखा है और सोमवार को वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ अभ्‍यास मैच में 35 गेंद में 53 रन बना डाले। इस मैच को भारत 13 रनों से जीतने में सफल रहा।
स्‍टेन ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर कहा, "वह शानदार 360 डिग्री खिलाड़ी हैं और मुझे एबी डीविलियर्स की याद दिलाते हैं। वह भारत के एबीडी वर्जन बन सकते हैं और जिस तरह की फ़ॉर्म में वह अभी हैं, तो वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर विश्‍व कप पर नज़र रहेगी।"
स्‍टेन ने विस्‍तार से बताया कि कैसे ऑस्‍ट्रेलिया की परिस्थितियां भारत के इस नंबर चार बल्‍लेबाज़ को पसंद आएगी। रोहित शर्मा की टीम 17 अक्‍तूबर को अभ्‍यास मुक़ाबले में ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करेगी जबकि 23 अक्‍तूबर को उनका मुक़ाबला पाकिस्‍तान से होगा।
उन्‍होंने कहा, "वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍हें गेंद की गति का इस्‍तेमाल करना पसंद है। वह इससे स्‍क्‍वेयर के पीछे मार सकते हैं। पर्थ और मेलबर्न जैसे मैदानों पर अधिक गति होती है। तो आप इस गति का इस्‍तेमाल कर सकते हैं, आप फ़ाइन लेग पर हिट कर सकते हैं, स्‍क्‍वेयर के पीछे कहीं भी खेल सकते हैं और वह इसमें भी बेहतर हैं जब वह खड़े रहते हैं और बैकफु़ट से शॉट खेलते हैं।"
स्टेन ने कहा, "उन्‍होंने कई ख़बसूरत बैकफ़ुट ड्राइव खेली हैं और फ़्रंटफ़ुट से भी वह बेहतर ड्राइव लगाते हैं। तो वह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और ऑस्‍ट्रेलिया के विकेट बहुत अच्‍छे होते हैं जो बल्‍लेबाज़ों के मुफ़ीद होते हैं।
उन्‍होंने आगे कहा, "आप तब भी शॉट लगा सकते हो जब गेंदबाज़ फ़ुलर डालते हैं, आप गेंद की गति का इस्‍तेमाल कर सकते हो, रूम बनाकर मार सकते हो।"
जहां भारत की पहली पसंद की सफ़ेद गेंद क्रिकेट की टीम ऑस्‍ट्रेलिया में है तो वहीं शिखर धवन के नेतृत्‍व में भारत ने मंगलवार को साउथ अफ़्रीका को वनडे सीरीज़ में 2-1 से हराया।
इस सीरीज़ में उपकप्‍तान चुने गए श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट में अपनी शानदार फ़ॉर्म को जारी रखते हुए सीरीज़ में एक शतक समेत सबसे ज्‍़यादा 191 रन बनाए।
स्‍टेन ने श्रेयस की तारीफ़ करते हुए कहा, "अपने खेल को सुधारने के लिए कुछ चीज़ों को बदलने की ज़रूरत होती है, लेकिन जिस तरह से वह बल्‍लेबाज़ी कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि उन्‍हें ज्‍़यादा बदलने की ज़रूरत है। वह शानदार फ़ॉर्म में हैं। वह गेंद को ऐसे देख रहे हैं जैसे यह बीच बॉल हो और उनके लिए भारत में यह लंबे समय तक चलेगा।"