मैच (13)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

बवूमा को मिला एसए टी20 का करार, सनराइज़र्स ईस्टर्न केप की ओर से खेलेंगे

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में मिला शानदार प्रदर्शन का ईनाम

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ हालिया सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे तेम्बा बवूमा  •  Getty Images

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ हालिया सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे तेम्बा बवूमा  •  Getty Images

साउथ अफ़्रीका के सीमित ओवर के कप्तान तेम्बा बवूमा को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने का ईनाम मिला है और वह एसए टी20 में अब सनराइज़र्स ईस्टर्न केप की ओर से खेलते नज़र आएंगे। वह इंग्लैंड के टॉम ऐबेल की जगह लेंगे, जो राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण अभी इंग्लैंड लायंस टीम के साथ हैं। इससे पहले एसए टी20 की नीलामी में उन्हें किसी भी फ़्रैंचाइज़ी ने नहीं ख़रीदा था।
बवूमा ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन मैचों की सीरीज़ में सर्वाधिक 180 रन बनाए थे, इसमें दूसरे वनडे के दौरान एक शानदार शतक शामिल था। इस सीरीज़ में साउथ अफ़्रीका को 2-1 की जीत मिली और बवूमा ने इस दौरान 100 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जिसमें तीन छक्के और 23 चौके शामिल थे।
इससे पहले बवूमा को टी20आई में ख़राब स्ट्राइक रेट के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ा था और वह अपने देश के ही लीग की नीलामी में उपेक्षित हुए थे। इससे बवूमा ख़ासा निराश भी थे और उन्होंने खुलकर इसे स्वीकार भी किया था।
दूसरे वनडे में शतक लगाने के बाद बवूमा ने बताया था कि उनके अंदर अभी भी सीमित ओवर क्रिकेट बहुत बाक़ी है। उन्होंने टीम के कार्यवाहक कोच शुकरी कोनार्ड के साथ अपना माइंडसेट बदलने पर काम किया, ताकि वह गेंदबाज़ों पर और अधिक आक्रमण कर सके। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में उनका बैकफ़ुट खेल और शॉट सेलेक्शन भी बदला नज़र आया और वह अपने इस परिवर्तन से काफ़ी ख़ुश और प्रभावित भी नज़र आए।

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo की साउथ अफ़्रीकी संवाददाता हैं