मैच (16)
T20 वर्ल्ड कप (6)
CE Cup (2)
T20 Blast (8)
ख़बरें

तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और अर्शदीप सिंह को मिली इंडिया ए में जगह

स्पिन अटैक में सुंदर, मुलानी और सौरभ शामिल किए गए हैं

Tilak Varma flicks one through the leg side, India A vs New Zealand A, 1st unofficial Test, 4th day, Bengaluru, September 4, 2022

इंडिया ए में मिली तिलक वर्मा को जगह  •  Manoj Bookanakere/KSCA

अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ होने वाले अंतिम दो चार दिवसीय मैचों के लिए इंडिया ए के दल में तिलक वर्मा और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है। टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह को अंतिम चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए के दल में जगह मिली है। वह पहली बार इंडिया ए के लिए खेलते दिखाई दे सकते हैं।
रिंकू हाल ही में भारतीय टीम के साउथ अफ़्रीका के दौरे पर रिज़र्व प्लेयर के तौर पर राष्ट्रीय दल का हिस्सा थे। उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 43 मुक़ाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 58.47 की औसत से 3,099 रन बनाए हैं। उत्तर प्रदेश के लिए ही रिंकू के साथ खेलने वाले यश दयाल को इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ अंतिम दोनों मैचों के लिए इंडिया ए का हिस्सा बनाया गया है।
झारखंड के विकेटकीपर कुमार कुशाग्र भी इस दल का हिस्सा हैं और उनके अलावा रेलवेज़ के उपेंद्र यादव को भी बैक अप विकेटकीपर के तौर पर इस दल में जोड़ा गया है। कुशाग्र और उपेंद्र को केएस भरत और ध्रुव जुरेल की जगह पर इंडिया ए के दल में जगह मिली है क्योंकि भरत और जुरेल दोनों ही इंग्लैंड के खिलाफ़ हैदराबाद और विशाखापट्टनम में होने वाले मुक़ाबलों के लिए भारत की सीनियर टीम का हिस्सा होंगे।
बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन जो कि साउथ अफ़्रीका दौरे पर भारतीय टीम के रिज़र्व ओपनर भी थे, वह इंडिया ए के दल का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। ईश्वरन को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। पहले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए दल का हिस्सा मानव सुथर और पुलकित नारंग को अगले दो चार दिवसीय मैच में इंडिया ए के दल में जगह नहीं मिली है।
वॉशिंगटन सुंदर को इंडिया ए के दोनों अंतिम मैचों के लिए बुलावा भेजा गया है। एक अन्य स्पिनर सौरभ कुमार, दूसरे चार दिवसीय मैच में सुंदर का साथ देंगे। जबकि अंतिम मैच में शम्स मुलानी, सौरभ को रिप्लेस करेंगे। मुलानी की मुंबई टीम के साथी तुषार देशपांडे को दोनों ही मैच के लिए इंडिया ए के दल में शामिल किया गया है।
इंडिया ए के दल में शामिल किए जाने से पहले कोयंबटूर में सुंदर रणजी ट्रॉफ़ी के मुक़ाबले में रेलवेज़ के खिलाफ़ अपनी घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए खेलने वाले थे। रणजी ट्रॉफ़ी का यह मैच बेंगलुरु में सुंदर द्वारा 18 रन देकर तीन विकेट चटकाने के दो दिन बाद शुरू होने वाला था लेकिन ऐन मौक़े पर उनका नाम वापस ले लिया गया ताकि वह इंडिया ए के लिए खेल सकें।

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए दल

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), बी साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ ख़ान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विधवत कावेरप्‍पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल

तीसरे चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए दल

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), बी साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ ख़ान, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शम्स मुलानी, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विधवत कावेरप्‍पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल