मैच (18)
आईपीएल (2)
PAK v WI [W] (2)
BAN v IND (W) (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
Bangladesh vs Zimbabwe (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (2)
County DIV2 (3)
Qosh Tepa T20 (2)
ख़बरें

IPL के दो मैचों के कार्यक्रम में बदलाव, अब 16 अप्रैल को खेला जाएगा KKR और RR का मैच

कोलकाता और राजस्थान का मैच अब 16 अप्रैल को होगा

गुजरात और दिल्ली का मैच अब 17 अप्रैल को होगा  •  AFP/Getty Images

गुजरात और दिल्ली का मैच अब 17 अप्रैल को होगा  •  AFP/Getty Images

IPL के मौजूदा सीज़न के कार्यक्रम में एक बार फिर फेरबदल किया गया है। IPL के दो मैचों को रेशेड्यूल किया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान और गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के आयोजन के दिन को बदला गया है।
पहले कोलकाता और राजस्थान के बीच 17 अप्रैल को कोलकाता में मुक़ाबला खेला जाना था लेकिन अब यह मैच 16 अप्रैल को खेला जाएगा। जबकि गुजरात और दिल्ली के मैच का आयोजन पहले 16 अप्रैल को होना था जोकि अब 17 अप्रैल को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।
राम नवमी के त्योहार के चलते कोलकाता पुलिस ने मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में असमर्थता जताई थी। वहीं 19 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में मतदान भी होने हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने इस संबंध में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली को पत्र भी लिखा था। हालांकि अभी इस संबंध में कोई जानकारी IPL की ओर से नहीं दी गई है कि इन दो मैचों के लिए जिन टिकटों की बिक्री हुई है, उनका क्या होगा।
इससे पहले लोकसभा चुनावों की संभावित तारीखें ना पता होने के चलते IPL के पहले चरण का ही कार्यक्रम जारी किया गया था। हालांकि 25 मार्च को IPL का पूरा शेड्यूल जारी किया गया।
भारत में त्योहारों के चलते मैचों के कार्यक्रम में बदलाव नया नहीं है। पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान भी CAB ने काली पूजा के चलते 12 नवंबर को होने वाले इंग्लैंड पाकिस्तान मैच को 11 नवंबर को आयोजित किए जाने की मांग की थी। इसके साथ ही भारत पाकिस्तान मैच को भी नवरात्रि के पहले दिन आयोजित करने को लेकर अहमदाबाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में असमर्थता जताई थी।