मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

कायरन पोलार्ड ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

पोलार्ड ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज़ के लिए 123 वनडे और 101 टी20 मैच खेले  •  Randy Brooks/AFP via Getty Images

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज़ के लिए 123 वनडे और 101 टी20 मैच खेले  •  Randy Brooks/AFP via Getty Images

वेस्टइंडीज़ के हरफ़नमौला खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। पोलार्ड ने सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट के ज़रिए संन्यास की घोषणा कर दी है।
पोलार्ड ने इंस्टाग्राम पर साझा किए अपने वीडियो में कहा, "काफ़ी विचार-विमर्श करने के बाद मैंने आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फ़ैसला किया है। जब मैं दस साल का था, तभी से वेस्टइंडीज़ के लिए खेलना मेरा सपना था। मुझे इस बात पर गर्व है कि मैंने क्रिकेट के टी20 और वनडे दोनों प्रारूपों में 15 वर्षों से अधिक समय तक वेस्टइंडीज क्रिकेट का प्रतिनिधित्व किया है।"
पोलार्ड ने क्रिकेट करियर के दौरान अपनी यादों को साझा करते हुए कहा "मुझे अपने बचपन के नायक, ब्रायन लारा के नेतृत्व में 2007 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण अब भी स्पष्ट रूप से याद है। उन मैरून रंगों को पहनना और ऐसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है। मैंने कभी भी खेल के किसी पहलू को हल्के में नहीं लिया - चाहे वह गेंदबाज़ी हो, बल्लेबाज़ी या क्षेत्ररक्षण।"
पोलार्ड ने वेस्टइंडीज़ के लिए 123 वनडे और 101 टी20 मैच खेले। उन्होंने अप्रैल 2007 में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ अपना एकदिवसीय पदार्पण किया और अगले वर्ष ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपने टी20 करियर की शुरुआत की।
हालांकि 2014 में, साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज़ से पहले उन्हें एकदिवसीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। जून 2016 में कायरन पोलार्ड की वेस्टइंडीज़ टीम में वापसी हुई। जिसके बाद पोलार्ड को वनडे और टी20 की कमान सौंपी गयी। पोलार्ड की अगुआई में वेस्टइंडीज़ ने भारत में खेली गयी अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ में जीत दर्ज की। आयरलैंड के विरुद्ध घरेलू सीरीज़ में जीत के साथ-साथ उनकी अगुवाई में वेस्टइंडीज़ ने घर पर और बाहर दोनों ही जगह टी20 में श्रीलंका को पटखनी दी। इसी साल, पोलार्ड के नेतृत्व में ही वेस्टइंडीज़ की टीम ने इंग्लैंड को टी20 में मात दी।
पोलार्ड ने दोनों फ़ोर्मैट में कुल 61 मैचों में वेस्टइंडीज़ का प्रतिनिधित्व किया। जिसमें वेस्टइंडीज़ को 25 में जीत जबकि 31 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं पांच मुक़ाबले बेनतीजा रहे।
पोलार्ड इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं।