मैच (15)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

23 फ़रवरी से शुरु होगा WPL 2024

दिल्ली और मुंबई के बीच होगी पहली भिड़ंत

नॉकआउट का आयोजन भी दिल्ली में ही किया जाएगा  •  Getty Images

नॉकआउट का आयोजन भी दिल्ली में ही किया जाएगा  •  Getty Images

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीज़न के कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। WPL के दूसरे सीज़न की शुरुआत 23 फ़रवरी से होगी। पिछले सीज़न के विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स के बीच आगामी सीज़न का पहला मैच खेला जाएगा। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह भिड़ंत होगी।
कुल पांच टीमों वाली इस लीग का फ़ाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा।इस बार इस सीज़न के मुक़ाबले बेंगलुरु और दिल्ली में खेले जाएंगे। जबकि पिछली बार लीग के सभी मैच मुंबई और नवी मुंबई में खेले गए थे। जैसा कि ESPNcricinfo ने आपको बताया था, टूर्नामेंट का पहला चरण - पहले 11 मैच - बेंगलुरु में खेले जाएगा जबकि अंतिम 11 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसमें नॉकआउट मुक़ाबले भी शामिल हैं।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने अभियान की शुरुआत यूपी वॉरियर्ज़ के साथ करेगी। यह मैच 24 फ़रवरी को खेला जाएगा। वहीं गुजरात जायंट्स अपना पहला मैच मुंबई के ख़िलाफ़ 25 फ़रवरी को खेलेगी। दिल्ली में पहला मैच 5 मार्च को खेला जाएगा और यहां भी पहला मुक़ाबला दिल्ली और मुंबई के बीच ही खेला जाएगा।
एक भी दिन डबल हेडर मुक़ाबले नहीं खेले जाएंगे। 23 फ़रवरी से लेकर 13 मार्च तक प्रत्येक दिन एक मैच खेला जाएगा। एलिमिनेटर का आयोजन 15 मार्च को होगा जबकि फ़ाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा।
WPL 2024 के लिए आयोजित हुए ऑक्शन में दिल्ली ने एनाबल सदरलैंड और गुजरात ने काशवी गौतम को 2-2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। यूपी ने वृंदा दिनेश को 1.3 करोड़ रुपए में अपने दल में शामिल किया जबकि मुंबई ने साउथ अफ़्रीका की स्पिनर शबनिम इस्माइल को 1.2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था।
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में मुंबई ने पिछले सीज़न की ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी। फ़ाइनल में मुंबई ने दिल्ली को सात विकेट से हराया था।