मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

ज़िम्बाब्वे में तीन वनडे मैच खेलेगी टीम इंडिया

इसके बाद 18 सालों में पहली बार ज़िम्बाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी

Blessing Muzarabani, back with his national team after a stint with IPL team Lucknow Super Giants, sent back Ibrahim Zadran, Zimbabwe vs Afghanistan, 1st ODI, Harare, June 4, 2022

सुपर लीग में ज़िम्बाब्वे ने अब तक कुल 15 मैच खेले हैं, जिसमें से वह सिर्फ़ तीन ही मैच जीत पाया है।  •  AFP/Getty Images

आने वाले दिनों में ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम काफ़ी व्यस्त रहेगी। बांग्लादेश और भारत की टीम जुलाई से अगस्त तक ज़िम्बाब्वे में रहेगी। ज़िम्बाब्वे इस बार के टी20 विश्व कप में क्वालीफ़ाई कर चुकी है। साथ ही वह 28 से 3 सितंबर तर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रहेगी।
इस सीरीज़ से उन्हें टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई वातावरण में अनुकुलित होने का बढ़िया समय मिल जाएगा। इस दौरान वह तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेंगे। 18 सालों में यह पहली बार हो रहा है, जब ज़िम्बाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी। इससे पहले दोनों टीमों ने एक-दूसरे के ख़िलाफ़ 2014 में एक वनडे मैच खेला था। बांग्लादेशी टीम हरारे में 30 जुलाई से 2 अगस्त के बीच तीन टी20 मैच खेलेगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज़ भी होनी है। इसके बाद 18 से 22 अगस्त के बीच भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की एक श्रृंखला होगी।
भारत के ख़िलाफ़ जो तीन वनडे है, वह आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा है। अगले साल भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन होने वाला है। इसमें कुल 10 टीमों को हिस्सा लेना है। वनडे सुपर लीग से सात टीमों का चयन होगा।
सुपर लीग में ज़िम्बाब्वे ने अब तक कुल 15 मैच खेले हैं, जिसमें से वह सिर्फ़ तीन ही मैच जीत पाया है। अंक तालिका में फ़िलहाल वह 12वें स्थान पर है। भारत की एक युवा टीम फ़िलहाल वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। इस दौरे पर शिखर धवन टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत वहां तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगा, जो 7 अगस्त को फ़्लोरिडा में समाप्त होगी।