मैच (17)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (3)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ENG v PAK (1)
INTER-PRO T20 (1)
ITA vs NL [W] (1)
ख़बरें

व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर के कारण एशिया कप स्थगित

वर्ष के मध्य में श्रीलंका में किया जाना था आयोजित

The Indian team celebrates winning the seventh Asia Cup title, Bangladesh v India, Asia Cup final, Dubai, September 28, 2018

2018 में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारत ने एशिया कप जीता था  •  Associated Press

इस वर्ष होने वाला एशिया कप स्थगित हो गया है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली चार बड़ी एशियाई टीमों का वर्ष के अंत तक व्यस्त कार्यक्रम है। यह टूर्नामेंट वर्ष के मध्य में श्रीलंका में आयोजित होना था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारी इसको लेकर उलझन में थे कि यह टूर्नामेंट प्लान के अनुसार आयोजित हो सकेगा।
कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल और पीएसएल दोनों बीच में रूक गए हैं और यह दोनों टूर्नामेंट ही साल के अंत में बायो बबल के अंदर आयोजित कराए जा सकते हैं।
यह संशोधित कार्यक्रम इस वर्ष के बचे समय का हिस्सा हो सकता है। श्रीलंका भी अगस्त में एलपीएल कराना चाहता है, वहीं बांग्लादेश की बीपीएल भी साल के अंत में हो सकती है। इस बीच जो बड़ी टीम आपस में इंटरनेशनल सीरीज खेलेंगी, उनके खिलाड़ी इस वर्ष इन लीग में नहीं खेल पाएंगे।
अब उम्मीद है कि एशिया कप 2022 और 2023 में लगातार दो वर्ष आयोजित होगा (आमतौर पर प्रत्येक दो वर्षों के अंतराल पर होते हैं)। पाकिस्तान 2022 में और श्रीलंका 2023 में टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे। इस वर्ष का टूर्नामेंट टी20 प्रारूप में खेला जाना था, जहां टीम इस साल के अंत में भारत में होने वाली टी20 विश्व कप की तैयारी के तौर पर इसे देख रहीं थीं।
एशिया कप 2018 से आयोजित नहीं हो पाया है, इससे पहले टूर्नामेंट के 2020 में होने की उम्मीद थी लेकिन तब भी कोरोना वायरस के कारण यह टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गता था। भारत ने पिछले दो टूर्नामेंट में खिताब अपने नाम किया था।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एसोसिएट सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।