मैच (8)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
ख़बरें

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य गेंदबाज़ों को मिला आराम

पर्थ में रविवार को मैक्सवेल भी दल में नहीं होंगे, और वहीं एलिस और स्वेप्सन को दल में जगह मिली है

Josh Hazlewood is congratulated by his team-mates, Australia vs West Indies, 1st T20I, Carrara, October 5, 2022

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हेज़लवुड  •  Getty Images

टी20 विश्व कप से पहले सारे खिलाड़ियों को भरपूर आराम देने के उद्देश्य से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टी20 के लिए अपने दल से पहली पसंद के गेंदबाज़ों को बाहर रखा है। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन मुक़ाबले पर्थ और कैनबेरा में खेले जाने हैं, और मिचेल स्टार्क, जॉश हेज़लवुड, पैट कमिंस और ऐडम ज़ैम्पा को ग्लेन मैक्सवेल के साथ पहले मैच के लिए पर्थ जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यह सारे खिलाड़ी अब सीधे दूसरे मैच के लिए कैनबेरा में ही टीम के साथ जुड़ेंगे।
इंग्लैंड सीरीज़ में मार्कस स्टॉयनिस, केन रिचर्डसन और ऐश्टन एगार टीम में अपनी औपचारिक वापसी करेंगे। साथ ही कैमरन ग्रीन अपनी जगह पर बरक़रार हैं, और लेगस्पिनर मिचेल स्वेप्सन और तेज़ गेंदबाज़ नेथन एलिस को भी पहले मैच के लिए दल में जोड़ा गया है।
वेस्टइंडीज़ के ऊपर पहले मैच में क़रीबी जीत के बाद कमिंस ने कहा था, "हमें एक विश्व कप जीतना है और उसके लिए हमें सर्वश्रेष्ठ फ़ॉर्म में आना होगा। इन पांच मैचों में बहुत ज़रूरी है कि हम बहुत ज़्यादा ऊर्जा नहीं गंवा दें। हम भारत में तीन मैच भी खेल कर आए हैं। आप अगले कुछ मैच में कुछ खिलाड़ियों को विश्राम करते देख सकते हैं और कुछ और को नई भूमिकाओं में भी देखेंगे। इस सब का उद्देश्य यही है कि हम विश्व कप के शुरुआत ही नहीं आख़िर तक भी हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें।"
रिचर्डसन और मिचेल मार्श, जो कि टखने की चोट से उबरने के बाद वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध पहले टी20 में बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज़ खेले थे, गुरुवार को पर्थ चले गए हैं और शुक्रवार को ब्रिस्बेन में दूसरे मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "हाई-परफ़ॉर्मेंस टीम और चयनकर्ताओं ने इन मैचों का आयोजन विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को तैयार रखने के लिए किया है। कुछ सदस्य तैयारी के लिए पहले ही पर्थ पहुंच गए हैं और कुछ और को हम इस यात्रा से छूट दे रहे हैं। इससे भारत में अच्छा खेल दिखाने वाले नेथन एलिस और डैनियल सैम्स को एक और मौक़ा मिलेगा। साथ ही मिचेल स्वेप्सन, जो पिछले वर्ष विश्व कप के दल में थे और हमारी टी20 स्पिन गेंदबाज़ी में गहराई प्रदान करते हैं।"
पर्थ मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल: ऐरन फ़िंच, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, टिम डेविड, जॉश इंग्लस, मैथ्यू वेड, डैनियल सैम्स, शॉन ऐबट, ऐश्टन एगार, मिचेल स्वेप्सन, नेथन एलिस, केन रिचर्डसन
कैनबेरा में दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल: ऐरन फ़िंच, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, टिम डेविड, जॉश इंग्लस, मैथ्यू वेड, डैनियल सैम्स, शॉन ऐबट, ऐश्टन एगार, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जॉश हेज़लवुड, ऐडम ज़ैम्पा, केन रिचर्डसन