मैच (11)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
बीबीएल (1)
एसए20 (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
ख़बरें

कमिंस : ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई कायर नहीं है

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ज़ोर देकर कहा कि लैंगर की हालिया टिप्पणियों का टीम पर कोई असर नहीं पड़ा है

कमिंस ने कहा कि पिछले 12 महीने से हमारी टीम जिस तरीक़े का प्रदर्शन कर रही है, उस पर हमे गर्व है  •  Getty Images

कमिंस ने कहा कि पिछले 12 महीने से हमारी टीम जिस तरीक़े का प्रदर्शन कर रही है, उस पर हमे गर्व है  •  Getty Images

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने एक पॉडकास्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के किसी एक खिलाड़ी को (बिना नाम लिए ) कायर कहा था। अब उसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोई भी सदस्य 'कायर' नहीं है।
ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से ज़्यादा अब लैंगर का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। उस पॉडकास्ट में उन्होंने बिना नाम लिए किसी खिलाड़ी को कायर कहते हुए बताया था कि उस खिलाड़ी ने उनकी पीठे पीछे आलोचना की थी। साथ ही लैंगर ने यह भी कहा था कि कुछ खिलाड़ियों के फ़ीडबैक में पारदर्शिता की कमी थी।
पहली बार सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर बात करते हुए कमिंस ने अपने खिलाड़ियों का ज़ोरदार बचाव किया है।
उन्होंने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में कोई खिलाड़ी कायर नहीं है और न ही कभी था। मैं शायद निजी बातचीत का खुलासा कभी नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि कभी-कभी यह निराशाजनक होता है कि मैदान के बाहर के मुद्दों पर ज़्यादा ध्यान दिया जाता है लेकिन इससे हमारी टीम पर कोई असर नहीं पड़ता है।"
शायद इस मुद्दे को शांत करने के लिए लैंगर ने कुछ हद तक अपनी टिप्पणियों को स्पष्ट करने का प्रयास किया है और कहा कि सभी खिलाड़ी "मेरे छोटे भाई की तरह" थे। कमिंस ऑप्टस स्टेडियम में जहां बात कर रहे थे, वहां पीछे 'जस्टिन लैंगर स्टैंड' था। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह जो कहने की कोशिश कर रहे थे उसके प्रति कोई दुर्भावना नहीं थी और उन्होंने बाद में उसे स्पष्ट भी किया। इसके लिए उन्हें धन्यवाद दिया जाना चाहिए। हालांकि हम पिछले 12 महीनों से जिस तरीक़े का प्रदर्शन कर रहे हैं, उस पर हमें गर्व है।"
कमिंस ने कहा कि वह लैंगर को कॉमेंट्री बॉक्स में देखने के लिए 'उत्सुक' हैं। लैंगर आने वाले समय में मेज़बान ब्रॉडकास्टर की तरफ़ से कॉमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे। कमिंस ने कहा, "लैंगर टीम के आस-पास ही होंगे। हम इस स्टेडियम में खेलना पसंद करते हैं। साथ ही मेरे आदर्श डी के लिली भी इसी राज्य से हैं।"