मैच (14)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (1)
WPL (2)
ख़बरें

ब्रेंडन मक्कलम ने अपनी सोच में स्पष्टता से हमें प्रभावित किया : एंड्रयू स्ट्रॉस

स्ट्रॉस ने कहा कि इस समय इंग्लैंड के खिलाड़ियों को एक ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत जो उन्हें आत्मविश्वास दिला सके

वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हर चीज़ बेहद सकारात्मकता के साथ करते हैं  •  BCCI

वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हर चीज़ बेहद सकारात्मकता के साथ करते हैं  •  BCCI

ईसीबी के रणनीतिक सलाहकार एंड्रयू स्ट्रॉस ने टेस्ट टीम के नव नियुक्त कोच ब्रेंडन मक्कलम की तारीफ़ की है। स्ट्रॉस ने कहा है कि वह मक्कलम की सोच में स्पष्टता से काफ़ी प्रभावित हुए हैं।
टेस्ट टीम के कोच पर मक्कलम के नाम की मुहर गुरुवार को दो दिनों तक चले साक्षात्कार के बाद लगी। सीईओ टॉम हैरिसन, प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट और प्रबंध निदेशक रॉब की के साथ स्ट्रॉस भी मैक्कलम का चयन करने वाले इंटरव्यू पैनल का हिस्सा थै और उन्होंने कहा कि वह मैक्कलम की नियुक्ति को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं।
गुरुवार शाम को टॉक्सस्पोर्ट को स्पोर्ट्स इंडस्ट्री अवॉर्ड के दौरान कहा, "मैं साक्षात्कार की प्रक्रिया का हिस्सा था और मक्कलम ने कुछ इस अंदाज़ में प्रभावित किया जैसे उन्होंने गेंद को मैदान के बाहर पहुंचा दिया हो। हालांकि यह नियुक्तियां साक्षात्कार पर निर्भर नहीं हैं बल्कि अप्रोच अधिक मायने रखता है। मुझे विश्वास है कि मैक्क्लम इंग्लैंड के खिलाड़ियों को नई दिशा दिखाएंगे। वह यह काम न्यूज़ीलैंड के कप्तान के तौर पर कर चुके हैं, वह जिस भी छोटे प्रारूप के टूर्नामेंट से जुड़े रहे हैं उन्होंने अपने दायित्व को बखूबी निभाया है। इंग्लिश क्रिकेट पर वह निश्चित तौर पर अपनी छाप छोड़ेंगे। उनकी सोच और अप्रोच में बेहद स्पष्टता है।"
स्ट्रॉस ने आगे कहा, "वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हर चीज़ बेहद सकारात्मकता के साथ करते हैं, इंग्लैंड को इस समय इसी सकारात्मकता की ज़रूरत है। एक मज़बूत नेतृत्व और सही दिशा। मुझे पता है कि वह सिर्फ़ इंग्लेंड क्रिकेट को बल्कि टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए हमारे साथ आ रहे हैं।"
स्ट्रॉस ने आगे इंग्लैंड टीम में होने वाले संभावित बदलावों को लेकर भी इशारा किया। उन्होंने कहा, "सबसे ज़रूरी चीज़ खिलाड़ियों के भीतर मानसिकता पनपाना है। चयन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। वह सकारात्मक रहने वाले व्यक्ति हैं और मुझे भरोसा है कि वह खिलाड़ियों का अच्छे ढंग से मार्गदर्शन कर पाएंगे।"
स्ट्रॉस ने मक्कलम के क्रिकेट करियर को याद करते हुए कहा, "वह काफ़ी सकारात्मकता के साथ बल्लेबाज़ी किया करते थे। वह बेहद निर्भिकता के साथ दुनिया के तेज़ गेंदबाज़ों की गेंदों पर जमकर प्रहार किया करते थे, उन्हें असफलता का डर नहीं था। उन्हें ग़लितयां करने का कोई डर नहीं था और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस समय इसी अप्रोच की दरकार है। उन्हें एक ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो उन्हें बैक कर सके, जो उन्हें आत्मविश्वास से भर सके और मक्कलम इस दायित्व के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।"