मैच (14)
आईपीएल (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (1)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

अगले साल भी ससेक्स के लिए खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

उनकी उपलब्धता भारतीय टेस्ट टीम के कार्यक्रम और आईपीएल पर निर्भर करेगी

Cheteshwar Pujara went on to reach his double-century, Sussex vs Durham, County Championship Division 2, 2nd day, Hove, April 29, 2022

ससेक्‍स के लिए पिछला सीज़न चेतेश्‍वर पुजारा का शानदार गया था  •  Getty Images

क्लब के साथ अपने पहले सीज़न में धूम मचाने के बाद चेतेश्वर पुजारा अगले साल भी ससेक्स के लिए खेलते नज़र आएंगे। डर्बीशायर, यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर के लिए खेलने के बाद ससेक्स पुजारा की चौथी काउंटी टीम है। उन्होंने ससेक्स के लिए तीन दोहरे शतक समेत आठ शतक जड़े हैं।
वह इस साल 13 पारियों में 109.4 की औसत के साथ 1094 रन बनाकर काउंटी चैंपियनशिप के डिविज़न 2 में उनके लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे। इसके अलावा उन्होंने रॉयल लंदन वनडे कप में तीन शतक लगाकर अपनी टीम को सेमीफ़ाइनल में पहुंचाया। उन्होंने टीम की कप्तानी भी की।
क्लब द्वारा जारी किए गए बयान में पुजारा ने कहा, "मैं 2023 सीज़न के लिए ससेक्स के साथ दोबारा जुड़कर प्रसन्न हूं। मैंने क्लब के साथ पिछले सीज़न अपने समय का आनंद लिया और मैं आने वाले वर्ष में टीम की प्रगति और सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।"
ससेक्स ने यह नहीं बताया है कि पुजारा किन प्रारूपों में और कितने मैचों के लिए खेलेंगे। उनकी उपलब्धता भी भारतीय टेस्ट टीम और आईपीएल के उनके कार्यक्रम पर निर्भर करेगी।
पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं। उन्होंने भारत के सबसे हालिया टेस्ट में सर्वाधिक 66 रन बनाए थे। 2023 में भारतीय टेस्ट टीम का कार्यक्रम अधिक व्यस्थ नहीं है। टीम को जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज़ जाकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है।
मध्य क्रम के बल्लेबाज़ पुजारा ने 2014 के बाद कोई आईपीएल मैच नहीं खेला है। हालांकि वह 2021 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। अगर उन्हें दिसंबर में होने वाली नीलामी में चुना जाता है तो वह काउंटी सीज़न के पहले दो महीनों से बाहर रहेंगे।
ससेक्स के प्रदर्शन निदेशक कीथ ग्रीनफ़ील्ड ने कहा, "यह शानदार ख़बर है कि चेतेश्वर 2023 में वापसी कर रहे हैं। हमने बल्ले के साथ उनकी क्लास और उनके प्रदर्शन को देखा। साथ ही वह हमारे युवा ड्रेसिंग रूम के लिए एक उत्कृष्ट प्रेरणास्त्रोत थे।"

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर अफ्ल जिवानी ने किया है।