मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

कैसे रूस और उक्रैन के बीच तनाव से चेतेश्वर पुजारा के काउंटी चैंपियनशिप में खेलने में होगी देर

वीज़ा मिलने में विलंभ के चलते पुजारा ससेक्स के लिए पहला काउंटी मुक़ाबला नहीं खेलेंगे

Cheteshwar Pujara plays a pull, South Africa vs India, 3rd Test, Cape Town, 1st day, January 11, 2022

पुल शॉट खेलते हुए पुजारा  •  AFP/Getty Images

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव से उत्पन्न वीज़ा संबंधित मुद्दों के चलते चेतेश्वर पुजारा ससेक्स का पहला काउंटी चैंपियनशिप मुक़ाबला नहीं खेल पाएंगे।हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप होने और बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधों में पदावनत होने के बाद पुजारा ने ससेक्स के लिए उनके पहले छह काउंटी मुक़ाबले और बाद में रॉयल लंदन कप के सीमित ओवर मैच और क्लब के एक बयान के अनुसार "कुछ अन्य चार-दिवसीय मुक़ाबले" खेलने का फ़ैसला किया था।
उम्मीद जताई जा रही थी कि पुजारा गुरुवार को नॉटिंघमशायर के ख़िलाफ़ पहले मुक़ाबले तक पहुंचकर इस सीज़न की शुरुआत करते लेकिन वीज़ा मिलने में देरी के चलते अब वह अगले हफ़्ते डार्बीशायर के विरुद्ध मैच ही खेल सकेंगे।
ससेक्स के परफ़ॉर्मेंस डायरेक्टर कीथ ग्रीनफ़ील्ड ने कहा, "मौजूदा हालात में विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने में काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। हमने पुजारा के साथ अनुबंध में कुछ बदलाव किए थे ताकि वह और काउंटी मैच और रॉयल लंदन 50-ओवर मुक़ाबलों के लिए लौट सकें और इससे उनके वीज़ा में भी कुछ बदलाव करने पड़े थे। ऊपर से यूक्रेन में आए आपदा के वजह से गृह मंत्रालय को उक्रैन में कुछ संसाधन भेजने पड़े हैं और इससे पुजारा का आगमन पिछले सप्ताहांत से बढ़कर इस हफ़्ते के अंत तक का हो गया है।"
क्लब के काउंटी और 50-ओवर के मुख्य कोच इयन सॉल्सबरी ने कहा, "पुजारा जैसे प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ी के पहले मैच में ना होने से हम बहुत निराश हैं।"