ख़बरें

एसजेएन सुनवाई : दुर्व्यवहार के आरोपी मार्क बाउचर पर होगी अनुशासनात्मक सुनवाई

सुनवाई के दौरान भी वह साउथ अफ़्रीका के कोच बने रहेंगे

Mark Boucher's current contract runs until the originally scheduled end of the 2023 World Cup

बाउचर पर भेदभाव और नस्लवाद के आरोप लगे थे  •  Getty Images

सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण (एसजेएन) सुनवाई के दौरान दुर्व्यवहार के लिए आरोपित हुए साउथ अफ़्रीकी कोच मार्क बाउचर पर अब अनुशासनात्मक सुनवाई होगी। वरिष्ठ वकील टेरी मोटाउ इस सुनवाई की अध्यक्षता करेंगे। हालांकि सुनवाई के दौरान भी बाउचर टीम के कोच बने रहेंगे।
गुरुवार को क्रिकेट साउथ अफ़्रीका (सीएसए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, "26 जनवरी 2022 को पहली सुनवाई होगी और इसके बाद आगे की तारीख़ें तय की जाएंगी। एसजेएन सुनवाई के बाद ऐसा करना अनिवार्य था, क्योंकि सुनवाई के दौरान बाउचर सहित कई ज़िम्मेदार लोगों पर भेदभाव और नस्लवाद के आरोप लगे थे। ख़ासकर बाउचर पर उनके पूर्व साथी पॉल ऐडम्स ने नस्लभेद के आरोप लगाए थे। 17 जनवरी को इस संबंध में बाउचर के ख़िलाफ़ एक चार्जशीट फ़ाइल किया गया और इसकी जानकारी बाउचर को भी दी गई। सीएसए इस मामले में हर आरोपों की स्वतंत्र जांच कर ही कोई धारा लगाना चाहता है।"
आपको बता दें कि दिसंबर, 2021 में जारी एसजेएन रिपोर्ट के अनुसार बाउचर सहित कई महत्वपूर्ण लोगों पर बेहद गंभीर आरोप लगे थे लेकिन लोकपाल डुमिसा एनट्सबेज़ा को इस संबंध में पर्याप्त सबूत या निष्कर्ष नहीं मिले थे। लोकपाल ने भविष्य में सीएसए से इस संबंध में कार्यवाही करने की सिफारिश की थी।