मैच (7)
AFG v IRE (1)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
ख़बरें

चेन्नई सुपर किंग्स में ब्रावो की जगह कौन भरेगा?

मध्य क्रम में भी उथप्पा की जगह अब कौन आएगा, क्या-क्या हैं विकल्प?

क्या पीली जर्सी में वापसी करेंगे सैम करन?  •  BCCI

क्या पीली जर्सी में वापसी करेंगे सैम करन?  •  BCCI

कौन-कौन हैं धोनी की टीम में?
आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 टीमों में से नौवें स्थान पर रही थी। ड्वेन ब्रावो अब टीम में नहीं हैं, हालांकि अफ़वाहों को दरकिनार करते हुए उन्होंने रवींद्र जाडेजा को रिटेन किया है। 41 साल की उम्र में महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान हैं और पूरी टीम इस प्रकार है-
एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), डेवन कॉन्वे, अंबाती रायुडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगारेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, रवींद्र जाडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महीश थीक्षणा
पर्स में कितना बचा है?
इस नीलामी में चेन्नई के पास ख़र्च करने क लिए 20.45 करोड़ रूपये बचा हुआ हैं और उनके पास कम से कम दो विदेशी और पांच भारतीय खिलाड़ियों के लिए जगह है।
उन्हें क्या चाहिए?
  • कम से कम दो भारतीय बल्लेबाज़, जिसमें से एक कीपर हो और धोनी का बैकअप बन सके।
  • एक विदेशी तेज़ गेंदबाज़
  • एक भारतीय रिस्ट स्पिनर
संभावित विकल्प
इंग्लैंड के हरफ़नमौला सैम करन चेन्नई के लिए नए नहीं हैं और 2020 और 2021 के सीज़न में उनके लिए 23 मैच खेल चुके हैं। अब जब ड्वेन ब्रावो टीम में नहीं हैं तो करन उनकी भरपाई कर सकते हैं।
सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल पर भी उनकी नज़रें होंगी। हालांकि वह ओपनर हैं लेकिन ज़रूरत पड़ने पर मध्य क्रम में भी खेल सकते हैं। वह संन्यास ले चुके रॉबिन उथप्पा का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।
टी20 विश्व कप में जॉश लिटिल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सात मैचों में सिर्फ़ सात की इकॉनमी से रन देते हुए 11 विकेट लिए थे। इसमें आयरलैंड के ख़िलाफ़ हैट्रिक भी शामिल है।
जयदेव उनदकट चेन्नई की अनुभवहीन गेंदबाज़ी क्रम का पसंद हो सकते हैं। आईपीएल 2017 में पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलते हुए वह स्टीवन फ़्लेमिंग और धोनी के साथ काम कर चुके हैं। तब उन्होंने 12 मैचों में 24 विकेट लिए थे।

श्रीनिधि रामानुजम ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं