मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

नेपाल के कोच पद से हटेंगे डेव व्हॉटमोर

कोविड परिस्थतियों के कारण परिवार से दूर चल रहे थे

व्हाटमोर इससे पहले श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के भी कोच रह चुके हैं  •  AFP

व्हाटमोर इससे पहले श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के भी कोच रह चुके हैं  •  AFP

नेपाल के कोच डेव व्हॉटमोर ने नेपाल क्रिकेट संघ को सूचित किया है कि वह 19 सितंबर को होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 के अगले राउंड की समाप्ति के बाद कोच पद से इस्तीफ़ा दे देंगे। माना जा रहा है कि कोरोना महामारी और टीम से जुड़ी प्रतिबद्धताओं के कारण वह अपने परिवार से बहुत दूर थे, इस वजह से उन्होंने इस्तीफ़ा देने का मन बनाया है।
इससे पहले श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के कोच रह चुके व्हॉटमोर को पिछले साल दिसंबर में नेपाल को कोच नियुक्त किया गया था। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए नेपाल को क्वालीफ़ाई कराना उनका प्रमुख लक्ष्य था। इससे पहले नेपाल 2021 टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई करने में असफल रहा था।
व्हॉटमोर को उस समय कोच बनाया गया था, जब राष्ट्रीय पुरूष टीम पूर्व कोच उमेश पाटवल के इस्तीफ़े के बाद दस महीने तक कोच के बिना ही थी। नेपाल वर्तमान में सात टीमों की आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में चार मैचों में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है। कोरोना महामारी के कारण इस लीग के कई मैच प्रभावित हो चुके हैं। सितंबर में ओमान में होने वाले लीग के अगले चरण के मैचों में नेपाल को शीर्ष पर चल रहीं ओमान और अमेरिका से भिड़ना है।
व्हॉटमोर के कोच रहते ही श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता था। इसके अलावा 2003 से 2007 के बीच वह बांग्लादेश के कोच रहे थे और 2007 विश्व कप में उन्होंने टीम को सुपर-8 तक पहुंचाया था। इसी विश्व कप में बांग्लादेश ने भारत और साउथ अफ़्रीका को हराकर दो बड़े उलटफेर किए थे।
वह दो सीज़न के लिए आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच भी रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय घरेलू क्रिकेट में केरल राज्य को भी कोचिंग दी है और 2018-19 रणजी सत्र में उन्हें पहली बार सेमीफ़ाइनल में पहुंचाया था।