मैच (11)
WPL (1)
PSL 2024 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
Dang CL (1)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू वनडे मैच 2023 विश्व कप की तैयारी की नींव

पांच बार की विश्व चैंपियन टीम ने नवंबर 2020 के बाद से घर पर कोई वनडे मैच नहीं खेला है

एएपी
24-Aug-2022
ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम का हिस्सा होंगे ऐलेक्स कैरी  •  AFP

ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम का हिस्सा होंगे ऐलेक्स कैरी  •  AFP

ऑस्ट्रेलिया अगले कुछ दिनों में ज़िम्बाब्वे और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में हिस्सा लेगा और विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी का मानना है टीम के लिए 2023 विश्व कप की तैयारियां यहीं से शुरू होंगी।
ऑस्ट्रेलिया का सामना रविवार से टाउंसविल में ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध तीन वनडे मुक़ाबलों में होगा। इसके बाद कैर्न्स में विश्व की नंबर एक टीम न्यूज़ीलैंड के साथ 6 सितंबर से तीन और वनडे मैच खेलेंगी। रविवार का मुक़ाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए क़रीब दो साल में घर पर पहला वनडे मैच होगा जबकि यह ज़िम्बाब्वे के लिए 2003-04 के बाद वहां पहली द्विपक्षीय सीरीज़ का हिस्सा होगा।
कैरी ने टाउंसविल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "हम इसे अगले 12 महीने में अपने वनडे क्रिकेट में सुधार लाने के एक बढ़िया मौक़े के रूप में देखते हैं। उस प्रक्रिया की अच्छी शुरुआत होगी। इस सीरीज़ में सबको अपनी भूमिका पता चल जाएगी। हमारे खिलाड़ी कुछ समय से इंग्लैंड में 'द हंड्रेड' खेल रहे हैं और यह भी अच्छी तैयारी है। हमारे खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में काफ़ी अनुभवी हैं लेकिन ज़ाहिर है हमें परिस्थिति और विरोधी टीम के हिसाब से बदलना पड़ सकता है।"
घर पर भारत से वनडे सीरीज़ 3-0 से हारने के बाद मंगलवार को ज़िम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा की। क्रेग एर्विन के चोटिल होने की वजह से विकेटकीपर रेजिस चकाब्वा एक बार फिर टीम की कप्तानी करेंगे। कैरी के अनुसार इस टीम के खिलाड़ियों से अपरिचित होने की वजह से बांग्लादेश और भारत के ख़िलाफ़ मैचों की फ़ुटेज काम आएगी।
उन्होंने कहा, "मैंने इस प्रारूप में उनका सामना नहीं किया है। उनका हालिया फ़ॉर्म अच्छा रहा है और इसे वह बरक़रार रखना चाहेंगे। हमें ध्यान से उनके बारे में तैयारी करनी होगी। हम अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी के बारे में कुछ योजनाएं बना चुके हैं और हम यहां मैच से पांच दिन पहले पहुंच चुके हैं। हम मिलेंगे, बातचीत करेंगे और आगे बढ़ेंगे।"

अनुवाद ESPNcricinfo के असिस्टेंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।