मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

ऐशेज़ से बाहर हुईं मेग लानिंग, इस खिलाड़ी के हाथों में होगी ऑस्ट्रेलिया की कमान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ़ के परामर्श के बाद लानिंग को दल में शामिल नहीं किया गया है

Meg Lanning with her fourth T20 World Cup trophy, South Africa vs Australia, Women's T20 World Cup, Final, Cape Town, February 26, 2023

यह दूसरी बार होगा जब लानिंग ऐशेज़ नहीं खेलेंगी  •  ICC/Getty Images

चिकित्सीय कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग ऐशेज़ से बाहर हो गई हैं। 22 जून से शुरू हो रही मल्टी फ़ॉर्मेट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान अलिसा हीली के हाथों में होगी।
अपने मानसिक स्वास्थ्य के चलते लानिंग ने क्रिकेट से ब्रेक लिया था और वह जनवरी में साउथ अफ़्रीका में शुरू हुए टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करने के लिए वापस लौटी थीं। जिसके बाद उन्होंने विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीज़न में भी हिस्सा लिया।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में विमेंस क्रिकेट के लिए हेड ऑफ़ परफ़ॉर्मेंस शॉन फ़्लेगलर ने कहा, "मेग के लिए यह वाकई बहुत बड़ा झटका है और निश्चित तौर पर वह ऐशेज़ से बाहर होने पर निराश होंगी। टीम के लिए यह एक अहम सीरीज़ है और उनकी काफ़ी कमी खलेगी। मेग घर पर ही रहेंगी और जल्द से जल्द अपनी वापसी सुनिश्चित करने के लिए मेडिकल स्टाफ़ के साथ काम करेंगी।"
यह दूसरी बार है जब लानिंग ऐशेज़ नहीं खेलेंगी। इससे पहले 2017-18 में कंधे की चोट के चलते भी उन्हें ऐशेज़ से बाहर रहना पड़ा था। लानिंग की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को संतुलित करना एक बड़ी चुनौती होगी।