मैच (16)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

आईपीएल और टी20 विश्व कप से बाहर हुए सैम करन

उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में टॉम करन को जोड़ा गया

Sam Curran gets a red ball in hand, Trent Bridge, August 2, 2021

अगले दो दिनों में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे सैम  •  Getty Images

पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी सैम करन आईपीएल और टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह उनके भाई टॉम करन को इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है, वहीं रीस टॉप्ली रिज़र्व के रूप में विश्व कप टीम के साथ जुड़ेंगे।
सैम वर्तमान समय में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ आईपीएल में खेल रहे हैं। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ मैच में उन्होंने पीठ दर्द की शिकायत की थी। इस मैच में उन्हें बल्लेबाज़ी का मौक़ा नहीं मिला, जबकि गेंदबाज़ी में उन्होंने चार ओवर में 55 रन ख़र्च किए।
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए कहा, "वह अगले कुछ दिनों में इंग्लैंड वापस लौटेंगे और फिर से उनका स्कैन होगा। स्कैन के परिणामों के आधार पर ईसीबी की मेडिकल टीम आगे का क़दम उठाएगी।"
यह आईपीएल के यूएई चरण में उनका सिर्फ़ दूसरा ही मैच था। उन्होंने यूएई चरण के दो मैचों में 8 ओवर गेंदबाज़ी की और बिना विकेट लिए कुल 111 रन ख़र्च किए। वहीं उनके भाई टॉम करन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। हालांकि आईपीएल के यूएई लेग में उन्हें अभी तक खेलने का मौक़ा नहीं मिला है। इससे पहले उन्होंने 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में ओवल इंविंसिबल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में 10 विकेट लिए थे।
आईपीएल खेलने वाले इंग्लिश खिलाड़ी टूर्नामेंट के तुरंत बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मौजूद इंग्लैंड टीम के बायो-बबल से जुड़ेंगे, जो कि मंगलवार सुबह ही सह-मेज़बान देश ओमान की राजधानी मस्कट में पहुंच चुकी है। यहां 10 दिन अभ्यास करने के बाद टीम दुबई के लिए रवाना होगी, जहां पर 18 सितंबर को उन्हें भारत के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच खेलना है।