मैच (6)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में जगह बनाना हमारा पहला लक्ष्य : गैरी स्टीड

न्यूज़ीलैंड के कोच ने कहा - छह से सात टीमें ऐसी हैं, जो टूर्नामेंट जीत सकती हैं

आईपीएल पर भी नज़र रखे हुए हैं स्टीड  •  Getty Images

आईपीएल पर भी नज़र रखे हुए हैं स्टीड  •  Getty Images

जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब जीतने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम इस साल एक और आईसीसी ट्रॉफ़ी जीत सकती है। न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य सेमीफ़ाइनल के लिए जगह बनाना है।
उन्होंने कहा, "आप किसी भी टूर्नामेंट में एक ऊंचे लक्ष्य के साथ जाते हैं और बेहतर खेल से उसे जीतने का प्रयत्न करते हैं। हम एक समय पर एक मैच में फ़ोकस कर रहे हैं और हमारा पहला लक्ष्य है कि हम सेमीफ़ाइनल में पहुंचे। इसके बाद आप टूर्नामेंट जीतने से सिर्फ़ दो जीत दूर रहते हैं। छह से सात टीमें ऐसी हैं, जो टी20 विश्व कप जीत सकती हैं और यह विश्व क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है।"
न्यूज़ीलैंड, भारत और पाकिस्तान जैसे देशों के साथ ग्रुप ए में है। उनका पहला मुक़ाबला पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 26 अक्टूबर को होना है। न्यूज़ीलैंड द्वारा पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद इस मुक़ाबले के और रोमांचक होने की उम्मीद है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज़ राजा ने पाकिस्तानी टीम से 'मैदान में जवाब' देने का आह्वान किया है।
हालांकि स्टीड का कहना है कि इस मैच में न्यूज़ीलैंड टीम की ओर से कोई तनाव नहीं होगा। "यह सब पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही साथ हमारे खिलाड़ी भी विश्व कप से पहले बेहतर मैच प्रैक्टिस से वंचित रह गए। जो हुआ उसको हम बदल नहीं सकते लेकिन भविष्य की तैयारी तो ज़रूर कर सकते हैं। मुझे भरोसा है कि यह एक रोमांचक मैच होगा।"
न्यूज़ीलैंड विश्व कप टीम के 10 खिलाड़ी वर्तमान में यूएई में ही आईपीएल खेल रहे हैं। इसके अलावा मार्टिन गप्टिल और ईश सोढ़ी भी यूएई पहुंचकर थिलन समरवीरा के देखरेख में अभ्यास करना शुरू कर चुके हैं।
स्टीड ने कहा, "हमारी नज़र आईपीएल पर भी है। तीनों पिचों पर आगे 150 से अधिक रन बनाना भी मुश्किल होगा। तीनों पिच अलग-अलग हैं। आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे और उनका इनपुट हमारे बहुत काम आएगा।"

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है