मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (5)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

स्टेडियम में 70 फ़ीसदी दर्शक मैच देख सकेंगे : आईसीसी

17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है टी 20 विश्व कप

Generic photo of men's T20 World Cup trophy

ओमान और यूएई में टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है।  •  AFP/Getty Images

यूएई और ओमान में आयोजित किए जा रहे टी-20 विश्व कप में स्टेडियम की 70 फ़ीसदी सीटों पर दर्शकों को मैच देखने के लिए अनुमति दी जाएगी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने रविवार को इस बात की घोषणा की।
महामारी के बाद से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित यह सबसे बड़ा टूर्नामेंट होने जा रहा है। इस साल जून में यूएई में आयोजित पीएसएल के दूसरे भाग में स्टेडियम में दर्शकों को मैच देखने की अनुमति नहीं दी गई थी। मौजूदा समय में चल रहे आईपीएल में भी काफ़ी कम संख्या में दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति दी गई है।
आईसीसी के एक बयान में कहा गया है, "आईसीसी और बीसीआई ने मेज़बान देश अधिकारियों के साथ मिलकर काफी काम किया है, ताकि प्रशंसकों का सुरक्षित वातावरण में स्वागत किया जा सके। सभी स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू होंगे।"
ओमान और यूएई दोनों देशों में टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है। अबू धाबी के स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए पॉड बनाए जाएंगे, जिसमें चार लोगों के बैठने की जगह होगी। ओमान क्रिकेट अकादमी में एक अस्थायी संरचना में 3000 प्रशंसकों को मैदान पर आने की व्यवस्था को विकसित किया जाएगा। टी 20 विश्व कप मूल रूप से भारत में होने वाला था, लेकिन कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बाद इसे यूएई में स्थानांतरित किया गया, जहां अभी आईपीएल का दूसरा हाफ़ खेला जा रहा है।
टी 20 विश्व कप 17 अक्टूबर को ओमान की राजधानी मस्कट में शुरू होगा, जिसमें ओमान पहले दौर में पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगा। पहले राउंड में से चार टीमें मुख्य प्रतियोगिता में शीर्ष-आठ टीमों के साथ मुख्य दौर में शामिल होंगी। यह 23 अक्टूबर से शुरू होगा, जहां पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ़्रीका से भिड़ेगी। दुबई में 14 नवंबर को फ़ाइनल खेला जाएगा।