मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

इंग्लैंड के कोच ने रूट पर से दबाव कम करने के लिए दूसरे बल्लेबाज़ों को चेताया

दूसरे टेस्ट में ऑली पोप, हसीब हमीद और मोईन अली भी टीम में जगह बनाने की होड़ में हैं।

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दूसरे बल्लेबाज़ों को जो रूट की मदद करने के लिए कहा।  •  Getty Images

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दूसरे बल्लेबाज़ों को जो रूट की मदद करने के लिए कहा।  •  Getty Images

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दूसरे टेस्ट से पहले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों को चेताया है कि वह आगे आएं और कप्तान जो रूट के कंधों पर से भार कम करें।
रूट के 21वें शतक और बारिश की मदद से इंग्लैंड ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार से बच गया था और मुक़ाबला ड्रॉ समाप्त हुआ । लेकिन उस मैच में जहां रूट लाजवाब फ़ॉर्म में थे तो उनके अलावा दोनों पारियों में कोई भी बल्लेबाज़ 32 से ज़्यादा का स्कोर नहीं बना पाया।
जिसके बाद कोच सिल्वरवुड ने दूसरे खिलाड़ियों के साथ बात की है और ये भी कहा है कि लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट में कई बदलाव हो सकते हैं। गुरुवार से शुरू होने वाले टेस्ट में हसीब हमीद , ऑली पोप और मोईन अली भी प्लेइंग-XI में शामिल होने की होड़ में हैं।
सिल्वरवुड ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि दूसरों को भी आगे आना होगा और जो रूट के ऊपर से दबाव कम करना होगा। पिछले छ: महीनों से रूट लाजवाब फ़ॉर्म में हैं, लेकिन हमें ये भी देखना होगा कि दूसरे बल्लेबाज़ भी रूट का साथ दें और रन बनाएं ताकि उन पर से थोड़ा दबाव कम हो सके।"
"ये एक ऐसी चीज़ है जिसपर हम हमेशा ड्रेसिंग रूम में चर्चा करते रहते हैं। मैं हमेशा खिलाड़ियों के साथ बात करने में विश्वास रखता हूं ताकि उन्हें भी हौसला मिल सके और वह बेहतर प्रदर्शन कर सकें। लेकिन अगर उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं हुआ तो फिर हमें कड़े फ़ैसले लेने होंगे।"
अगर पोप फ़िट रहते तो पहले टेस्ट में वह टीम के साथ होते और अभी भी इसकी संभावना बेहद कम है कि वह लॉर्ड्स टेस्ट से पहले पूरी तरह ठीक हो पाएंगे, लेकिन अगर वह फ़िट हुए तो डैन लॉरेंस या जॉनी बेयरस्टो की जगह अंतिम-XI का हिस्सा हो सकते हैं।
"ऑली अपनी फ़िटनेस को लेकर बहुत फ़िक्रमंद हैं और तेज़ी से ठीक होने की पूरी कोशिश में लगे हैं। हालांकि पहले टेस्ट में वह पूरी तरह से फ़िट नहीं थे इसलिए हमने उनको लेकर कोई जल्दबाज़ी नहीं की। अगले दो दिनों तक हम उनपर नज़र रखेंगे और अगर वह 100 फ़ीसदी फ़िट रहते हैं तो ज़रूर अंतिम एकादश में रहेंगे।"
सिल्वरवुड ने हसीब हमीद के बारे में भी बात की और कहा, "मैं जानता हूं कि हसीब पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने हाल ही में भारत के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच में किए प्रदर्शन से ये साबित कर दिया है कि वह रंग में हैं।"
साथ ही साथ मोईन अली भी टीम में आ सकते हैं, हालांकि वर्तमान दल का वह हिस्सा नहीं हैं लेकिन बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे ऑलराउंडर की अनुपस्तिथि में उन्हें शामिल किया जा सकता है।
"ज़ाहिर तौर पर मोईन अली पर भी हमारी नज़र है, वह हमेशा से टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट से पहले मैं और रूट उनपर पर ज़रूर बात करेंगे। हम जानते हैं कि वह एक शानदार क्रिकेटर हैं और द हंड्रेड में भी उनका फ़ॉर्म अच्छा जा रहा है, भले ही वह एक अलग फ़ॉर्मेट है लेकिन जब टीम में आपके पास ऑलराउंडर होते हैं तो फिर संतुलन अच्छा हो जाता है।"

जॉर्ज डॉबेल ESPNcricinfo के सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।