मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

हार के बाद डगमगा गया है सीएसके का आत्मविश्वास : फ़्लेमिंग

''जब आप एक भी मैच में जीत के क़रीब भी नहीं पहुंचते तब आपको आत्मसंदेह होता है, खिलाड़ियों को भी गुस्सा आता है''

यह सीज़न चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक सबसे ख़राब सीज़न साबित हुआ है। अब तक के आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स ने ऐसी ख़राब शुरुआत कभी नहीं की। चेन्नई को अपने पहले चारों मुक़ाबलों में हार का स्वाद चखना पड़ा है। टूर्नामेंट में चेन्नई की उम्मीदों को जीवित रखने को लेकर चर्चा भी शुरु हो गयी है।
शनिवार को सनराइज़र्स के हाथों मिली आठ विकेट की करारी हार के बाद टीम के कोच स्टीफ़न फ़्लेमिंग की प्रतिक्रिया सामने आयी है। जिसमें उन्होंने यह बात स्वीकारी है कि अब चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे का आत्मविश्वास डगमगाने लगा है। फ़्लेमिंग ने कहा, "संक्षिप्त में, हमें बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और फील्डींग सभी क्षेत्रों में सुधार करने की ज़रूरत है।"
फ़्लेमिंग ने कहा, "शायद हर पहलू (खेल के) एक चिंता का विषय है। हम एक तरह से सीख रहे हैं। हमारे पास खिलाड़ी की उपलब्धता के बारे में कुछ समस्याएं हैं, और कुछ क्षेत्रों में थोड़ी कम शक्ति है।" उन्होंने आगे कहा कि "हम कोई मैच नहीं जीत रहे हैं। किसी भी गेम को जीतने के क़रीब नहीं पहुंचने के कारण, आपको थोड़ा आत्म-संदेह होता है, और खिलाड़ियों को थोड़ा निरसता आती है। इसलिए हमें बस उस पर बहुत यह सब ठीक करना है और लय को वापस प्राप्त करने की कोशिश करनी है और टूर्नामेंट में वापस आना है।"
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही सुपर किंग्स को झटका लगा था। दीपक चाहर, जिन्हें उन्होंने मेगा नीलामी में 14 करोड़ रूपए में ख़रीदा था, वह अभी तक पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं। इसके बाद एडम मिल्न ने भी केकेआर के ख़िलाफ़ खेले गए पहले मुक़ाबले के बाद से ही कोई मैच नहीं खेला है। यह स्पष्ट नहीं है कि वह चयन के लिए उपलब्ध है या नहीं।
फ़्लेमिंग ने कहा कि "हम विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कामयबी हासिल नहीं कर पा रहे हैं। बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी, फील्डिंग में कमी रह रही है। आत्मविश्वास हासिल करने के लिए एक या दो अच्छे प्रदर्शन की दरकार होती है। लेकिन इस वक्त हम इसे हाशिल करने के मामले में काफ़ी पीछे चल रहे हैं। "

हेमंत बराड़ ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo के एडिटोरियरल फ्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।