मैच (13)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

ऑलराउंडरों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचे जाडेजा

पहले टेस्ट में अर्धशतक और पांच विकेट लेने का मिला फ़ायदा

गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर 19 पर जाडेजा  •  AFP/Getty Images

गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर 19 पर जाडेजा  •  AFP/Getty Images

ऑलराउंडरों की टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जाडेजा एक स्थान आगे निकलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब केवल वेस्टइंडीज़ के जेसन होल्डर हैं। जाडेजा ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में अर्धशतक लगाया था, साथ ही पांच विकेट भी लिए थे।
गेंदबाज़ों की रैंकिंग में जाडेजा 19वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को आठ विकेट से जीत दिलाने वाले शाहीन शाह अफ़रीदी पहली बार आईसीसी टेस्ट गेंदबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं। इस मैच में सात विकेट लेने वाले अफ़रीदी, जेम्स एंडरसन, कगिसो रबाडा और नील वैगनर को पीछे छोड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।
अफ़रीदी ने जिन तीन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है, उनमें दोबारा आगे निकलने का मौक़ा है। वैगनर अगर भारत के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट में खेलते हैं तो उनके पास यह मौक़ा होगा। वहीं एंडरसन अगले सप्ताह से शुरू हो रही ऐशेज़ सीरीज़ में आगे निकल सकते हैं, जबकि साउथ अफ़्रीका के रबाडा भारत के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली घरेलू सीरीज़ में फिर से आगे बढ़ सकते हैं।
वहीं अफ़रीदी के साथ हसन अली पांच स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हसन ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में पारी में पांच विकेट समेत कुल सात विकेट लिए थे।
भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले काइल जेमीसन नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं टिम साउदी दूसरे स्थान पर मौजूद रविचंद्रन अश्विन से बस एक रेटिंग अंक पीछे रहते हुए तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के नए कप्‍तान पैट कमिंस गेंदबाज़ों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं।
बल्लेबाज़ों में टॉम लेथम और दिमुथ करुणारत्ने ने कानपुर टेस्ट और गॉल टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करके रैंकिंग में सुधार किया है। भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में 95 और 52 रनों की पारी की बदौलत लेथम पांच स्थान की छलांग लगाकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं श्रीलंका के कप्तान, वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 147 और 83 रन की पारी खेलकर रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।