मैच (16)
AFG v IRE (1)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

जाडेजा की जगह होल्डर बने विश्व के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर

बेंगलुरु टेस्ट में पहली बार बुमराह ने घरेलू धरती पर पांच विकेट लिए  •  BCCI

बेंगलुरु टेस्ट में पहली बार बुमराह ने घरेलू धरती पर पांच विकेट लिए  •  BCCI

जसप्रीत बुमराह और दिमुथ करुणारत्ना ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के बाद बढ़िया सुधार किए हैं।
दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बुमराह ने बेंगलुरु में पांच विकेट लिए थे। उस टेस्ट में बुमराह ने कुल मिला कर आठ विकेट झटके थे। इस प्रदर्शन के बाद छह पायदान की छलांग लगाते हुए वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं करुणारत्ना ने भी डे-नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में 107 रनों की बढ़िया पारी खेली थी। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत वह टेस्ट रैंकिंग में विश्व के नंबर पांच बल्लेबाज़ बन गए हैं। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग है।
बुमराह ने अपनी इस छलांग के साथ काइल जेमीसन, शाहीन शाह अफ़रीदी, टिम साउदी और नील वैगनर को पीछे छोड़ दिया है। बुमराह ने टेस्ट में आठवीं बार पंजा खोला था, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से श्रीलंका का सफ़ाया कर दिया था।
जेसन होल्डर टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में ऑलराउंडरों की सूची में एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंच गए हैं। कुछ दिन पहले ही इस स्थान पर रवींद्र जाडेजा थे, जिन्होंने मोहाली टेस्ट में 175 रनों की पारी खेली थी और नौ विकेट लिए थे। होल्डर ने हाल ही में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेले गए टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस दौरान तीन विकेट लिए थे और 45 और 37 रनों की पारी खेली थी। एंटीगा में खेला गया वह टेस्ट ड्रॉ रहा था।
होल्डर के साथी एनक्रुमा बॉनर उसी टेस्ट में 123 और नाबाद 38 रनों की पारी खेलते हुए प्लेयर ऑफ़ द मैच रहे थे। पहले वह रैंकिंग में 44वें पायदान पर थे और इस प्रदर्शन के बाद अब वह 22वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर भी टेस्ट रैंकिंग में 37वें पायदान पर विराजमान हैं।