मैच (27)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
सुपर स्मैश (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (17)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
बीबीएल (1)
महिला अंडर-19 विश्व कप (2)
बीपीएल 2023 (2)
आईएलटी20 (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (1)
ख़बरें

परिजनों के सामने खेलने को लेकर उत्‍साहित किंग

ऑस्ट्रेलियाई जर्सी में पहली बार भारत में खेलने आ रही हैं लेग स्पिनर

एएपी
06-Dec-2022
पीली जर्सी में पहली बार भारत में खेलने आ रही हैं किंग  •  ECB/Getty Images

पीली जर्सी में पहली बार भारत में खेलने आ रही हैं किंग  •  ECB/Getty Images

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम की नई स्पिन सनसनी अलाना किंग अपने परिजनों के बीच गेंदबाज़ी करने को लेकर उत्‍साहित हैं क्‍योंकि यह इनका भारत में पहला अंतर्राष्‍ट्रीय मैच होने जा रहा है।
किंग के के पिता लिरॉय और शैरन का जन्‍म चेन्‍नई में हुआ था और जब वे किंग के जन्म से पहले मेलबर्न शिफ़्ट हुए।
27 वर्षीय स्पिनर कई बार परिवार के साथ भारत आई थी, जिसमें 2016 का पिछला दौरा था जहां उन्‍हें अपने पारिवारिक परिजनों और दोस्‍तों से मिलने का मौक़ा मिला। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हिस्‍सा किंग अब पांच टी20 मैच खेलने के लिए मुंबई में मौजूद रहेंगी।
किंग ने एएपी से कहा, "कुछ पारिवार‍िक दोस्‍त यहां आने का प्‍लान बना रहे हैं, कुछ मुंबई में हैं। उम्‍मीद है मैं उनको मिल सकूंगी और वे मुझे खेलते मैदान पर देख सकेंगे। यह काफ़ी अच्‍छा होगा।"
उन्होंने आगे कहा, "जब मैं उनसे बात करूंगी तो कुछ भी नहीं बदलेगा, बस कुछ महीने आगे निकल गए हैं। मुझे क्रिकेट खेलते देखना उनके लिए भी शानदार रहेगा। मुझे पूरी उम्‍मीद है कि मैच के क़रीब आते हुए वॉट्सऐप पर मेसेज आने शुरू हो जाएंगे।"
भारत में खेलना किंग का लंबे समय से सपना था और यह इस साल टी20 चैलेंज में पूरा हुआ जब वह सुपरनोवाज़ के लिए खेली थी।
इस साल ऐशेज़ में ऑस्‍ट्रेलिया ने ट्रॉफ़ी जीती थी और किंग ने तब डेब्‍यू किया था। तब से वह सारे प्रारूपों में 20.87 की औसत से 31 विकेट ले चुकी हैं, जहां वह राष्‍ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्‍सा थीं।
किंग ने कहा, "मैं बस आगे बढ़ना चाहती हूं, जहां तक भी जा सकूं। अब तक यह अच्‍छा रहा है और इस सफ़र में मुझे कई अच्‍छे लोग मिले हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "हर किसी को अलग समय पर मौक़ा मिला है और ऐसा लगा कि मैंने ज्‍़यादा इंतज़ार किया, लेकिन यह अच्‍छा है क्‍योंकि मुझे पता है मेरा गेम अच्‍छा है और अब मेरे पास अनुभव है।"
अब जब टी20 विश्‍व कप दो महीने दूर है तो पहला महिला आईपीएल भी अगले साल होने जा रहा है। नीलामी भी होने वाली है लेकिन खिलाड़‍ियों को अभी भी पूरी जानकारी मिलना बाक़ी है। लेकिन इस सीरीज़ में अच्‍छा प्रदर्शन करके खिलाड़ी फ़्रैंचाइज़ियों का ध्‍यान तो खींच ही सकते हैं।
किंग ने कहा, "यह सभी के दिमाग़ में है कि आईपीएल आने वाला है। हर कोई इसमें शामिल होना चाहता है। यह बड़ा अवसर है। यह केवल अंतर्राष्‍ट्रीय मैच में ही मदद नहीं करेगा लेकिन घरेलू क्रिकेट में भी मदद करेगा। उम्‍मीद है कि मैं इस टूर्नामेंट में अच्‍छा कर सकूंगी, लेकिन अभी फ़ोकस मुंबई पर ही है।"