मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ख़बरें

मयंक, अक्षर और सिराज हमारे लिए महत्वपूर्ण : कोहली

भारतीय कप्तान ने तीनों युवा खिलाड़ियों की तारीफ़ की

मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज अभी भारतीय टेस्ट टीम में नियमित नहीं हुए हैं, लेकिन तीनों युवा खिलाड़ियों ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में धमाकेदार प्रदर्शन किया। कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद इन तीनों की तारीफ़ों के पुल बांधे।
सलामी बल्लेबाज़ मयंक के बारे में उन्होंने कहा-
मयंक ने ग़ज़ब का खेल दिखाया। वह लंबे समय बाद टीम में खेल रहे थे, लेकिन ऐसा उनके खेल से नहीं लगा। ऐसा करने के लिए आपको जुझारू होने की ज़रूरत होती है, आपको चरित्र दिखाना पड़ता है और मयंक ने निश्चित तौर पर यह दिखाया है। हम सभी खिलाड़ी अपने करियर में ऐसे समय से गुज़रते हैं, जिस पर अभी मयंक है। ऐसे महत्वपूर्ण समय में आपको दमदार प्रदर्शन करना होता है और उन्होंने ऐसा किया है। मुझे उम्मीद है कि वह अब निरंतर ऐसा करते रहेंगे।
मोहम्मद सिराज पर-
सिराज के पास प्रतिभा और कौशल दोनों है। वह अपने हर स्पेल में एक ही ऊर्जा के साथ गेंदबाज़ी करते हैं। ऐसा लगता है कि वह अपने हर स्पेल में एक या दो विकेट निकाल सकते हैं। यह टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, ख़ासकर तब, जब कोई साझेदारी बन रही हो और आपको विकेट की सख़्त ज़रूरत हो। वह परिस्थितियों पर निर्भर नहीं रहते हैं। लॉर्ड्स टेस्ट में जब गेंद स्विंग होना बंद हो गई, तब भी उन्होंने विकेट चटकाए, क्योंकि उनके पास वह कला और कौशल है।
अक्षर पटेल पर-
वह एक हरफ़नमौला खिलाड़ी हैं, जो टीम में संतुलन लाते हैं। वह टी20 क्रिकेट में पहले से क़ामयाब थे और जब उन्हें टेस्ट में मौक़ा मिला तो उन्होंने वहां भी कमाल दिखाया। वह फ़ॉर्मेट के अनुसार ही अपने खेल में परिवर्तन भी लाते हैं, जो कि एक बेहतरीन खिलाड़ी की निशानी है। अगर वह अपने कौशल और फ़िटनेस पर लगातार काम करते हैं, तो वह भारत के लिए लंबे समय तक खेलने में सफल होंगे। यह आधुनिक क्रिकेट की मांग है कि आप अपना फ़िटनेस स्तर हमेशा ऊंचा रखे।